Bahraich News : डीएम ने किया निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण

संवाददाता

बहराइच। जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना के साथ 11.71 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन राजकीय महाविद्यालय लखैय्या कला, 11.2075 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन तहसील मिहींपुरवा (मोतीपुर) को जनपद मुख्यालय से 02 लेन मार्ग से जोड़ने हेतु गायघाट-कतर्निया घाट-कौड़ियाला घाट-मोतीपुर (निघासन पलिया मार्ग) के शून्य से 07 किमी तक चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य तथा 3.40 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन तहसील भवन का स्थलीय निरीक्षण कर मौके पर मौजूद कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को निर्देश दिया कि निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के साथ कार्य को समय से पूर्ण कराया जाय।


निर्माणाधीन राजकीय महाविद्यालय लखैय्या कला के निरीक्षण के दौरान कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के अपर परियोजना प्रबन्धक पंकज चोपड़ा ने बताया कि अब तक 51 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो गया है। चोपड़ा ने बताया कि परियोजना अन्तर्गत मुख्य भवन, छात्रावास, बाउण्ड्रीवाल व बोरिंग इत्यादि का कार्य कराया जाना है। जिलाधिकारी ने निरीक्षण कर भवन की गुणवत्ता का जायज़ा लिया तथा कार्यदायी संस्था को निर्देश दिया कि निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के अनुसार समय से कार्य को पूर्ण करायें। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी के साथ परिसर में पौधरोपण भी किया। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने 11.2075 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन तहसील मिहींपुरवा (मोतीपुर) को जनपद मुख्यालय से 02 लेन मार्ग से जोड़ने हेतु गायघाट-कतर्निया घाट-कौड़ियाला घाट-मोतीपुर (निघासन पलिया मार्ग) के शून्य से 07 किमी. तक चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य का निरीक्षण करते हुए साइड व बीच सड़क को अपने सम्मुख खोदवाकर रोड की डेप्थ को देखा।
उल्लेखनीय है कि तहसील मिहींपुरवा (मोतीपुर) में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के पश्चात जिलाधिकारी ने अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ कुड़वा में निर्माणाधीन तहसील भवन का निरीक्षण कर मौके पर मौजूद कार्यदायी संस्था लो.नि.वि. प्रा.ख. के अधि.अभि. आर.के. राम से जानकारी प्राप्त की। अधि.अभि. ने बताया कि ग्राउण्ड फ्लोर का कार्य पूर्ण हो गया है। फिनीशिंग का कार्य प्रगति पर है। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी जीपी त्रिपाठी, अधिशासी अभियंता खण्ड-1 एके वर्मा, जल निगम के आरबी राम, अपर जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी दुर्गेश सिंह सहित अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!