आगरा में महिला डॉक्टर की हत्या पर अखिलेश का कटाक्ष, उप्र में अपराध ही बन गया सत्ताधीश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आगरा में महिला डॉक्टर की हत्या को लेकर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि लगातार बढ़ते अपराधों के कारण लगता है कि प्रदेश में अपराध ही सत्ताधीश बन गया है।

अखिलेश ने गुरुवार को कहा कि आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर के अपहरण एवं हत्या की घटना दुखद है। भाजपा के राज में प्रदेश की नारी न तो शहरों में सुरक्षित है, न बस्ती, न गांव में। प्रतीत होता है कि अब उप्र में अपराध ही सत्ताधीश बन गया है। वहीं पार्टी प्रवक्ता जूही सिंह ने कहा कि महिलाओं से सम्बंधित अपराध, प्रताड़ना, शोषण निरंतर बढ़ रहा है। सरकार संवेदनहीन सत्ताधीश की तरह महिलाओं के सामान्य अधिकारों का हनन प्रायोजित कर रही है। समाज में गैर बराबरी की खाई चौड़ी होती जा रही है।
हालांकि आगरा पुलिस ने एसएन मेडिकल कॉलेज की जूनियर डॉक्टर योगिता हत्‍याकांड का खुलासा कर दिया है। डॉ. योगिता के साथी मेडिकल छात्र रहे डॉ. विवेक तिवारी ने इस हत्‍याकांड को अंजाम दिया था। आरोपित डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने गुरुवार सुबह पूछताछ में बताया कि वह जालौन से डॉ. योगिता से मिलने आगरा आया था। 
कार में बैठते ही योगिता से बहस हो गई। विवाद इतना बढ़ गया कि उसने योगिता की गला दबाकर हत्‍या कर दी। जब लगा कि योगिता की मौत नहीं हुई है तो उसने अपनी कार में रखे चाकू से योगिता के सिर पर प्रहार किया। हत्‍या के बाद सुनसान इलाके में शव फेंककर, उसे लकड़ियों से दबाकर उरई भाग गया। 
उल्लेखनीय है कि दिल्‍ली के नजफगढ़ इलाके की मूल निवासी डॉ. योगिता आगरा में एसएन मेडिकल कॉलेज में पीजी की छात्रा थीं। बुधवार सुबह डौकी थाना क्षेत्र में उनका शव मिला था। 

error: Content is protected !!