हरदोई : पेस्टीसाइड बनाने वाली फैक्टरी में गैस रिसाव, मजदूर की मौत

हरदोई(हि.स.)। संडीला क्षेत्र की पेस्टीसाइड बनाने वाली फैक्टरी में गैस रिसाव से शुक्रवार सुबह एक मजदूर की मौत हो गई। एक की हालत गंभीर है। यह देख नाराज ​परिजनों ने मृतक के शव को फैक्टरी गेट पर रखकर प्रदर्शन किया। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर प्रदर्शनकारियों को शांत करा रहे हैं। 

बघौली के ग्राम गनेशपुर निवासी 39 वर्षीय रामऔतार रात्रि ड्यूटी पर अन्य ​साथियों के साथ पेस्टीसाइड बनाने वाली फैक्टरी में काम कर रहे थे। साथी राजेश ने बताया कि वह लोग एक केमिकल की पाइप पकड़े थे। इसी बीच वह पाइप गैस के वॉल्व पर गिर गया और उसमें रिसाव होने लगा। राम औतार आगे था और वह बेहोश हो गया। 

उसके भाई मकरंद ने बताया कि परेशानी होने के बाद भी प्रबंधन ने उसे फैक्ट्ररी में ही रखा। देर रात कम्पनी की एम्बुलेंस ने उसे अस्पताल की बजाय घर छोड़कर चले गये। सुबह उसकी मौत हो गई। एक अन्य को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जबकि कुछ लोग उसकी गैस रिसाव की चपेट में आए थे, लेकिन उनकी हालत सामान्य है। मजदूर की मौत से नाराज ​परिजनों ने शव को फैक्टरी गेट पर रखकर प्रदर्शन किया। सूचना पर पहुंची पुलिस पीड़ित ​परिवारों को शांत कराने में जुटी है। 

error: Content is protected !!