शादी के लिए सस्ता सोना दिलाने के नाम पर ठग लिए 17 लाख, तीन गिरफ्तार

सिद्धार्थनगर। शुक्रवार को शोहरतगढ़ पुलिस व एसओजी टीम ने तीन जालसाजों को गिरफ्तार किया। इन पर सस्ता सोना दिलवाने के नाम पर 17:50 लाख की ठगी करने का आरोप है। अभी एक आरोपी फरार है। 
 पुलिस के मुताबिक गोरखपुर शहर के तिवारीपुर थाना के सुफियान हाता निवासी एक युवक से सस्ता सोना दिलाने के नाम पर जालसाजों ने ठगी की। एसपी ने गिरफ्तार करने वाली टीम को पुरस्कृत किया है। 
पुलिस अधीक्षक राम अभिलाष त्रिपाठी ने शुक्रवार को पुलिस लाइंस सभागार में जालसाजी की घटना का खुलासा करते हुए बताया कि गोरखपुर शहर के तिवारीपुर थाने के सुफियान हाता निवासी मोहम्मद तारिक की मुंबई में काम करने के दौरन जिले के शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाले लोगों से पहचान हो गई थी। धीरे-धीरे यह दोस्ती में बदल गई। 
 तारिक के बहन की शादी होनी है। एक दिन बातचीत के दौरान उसने शोहरतगढ़ थाना के बोहली गांव निवासी शफीक पुत्र सद्दीक से बहन की शादी के लिए जेवर खरीदने की बात बताई तो उसने सस्ता सोना दिलाने को कहा। इसी माह के शुरुआत में गोरखपुर के एक होटल में मिले शफीक व उसके साथ आए तीन अन्य लोगों को 2.5 लाख रुपये एडवांस के रूप में दे दिया।
पुलिस के मुताबिक दो दिन पहले शफीक और उसके साथियों ने तारिक को बताया कि जेवर तैयार है। 15 लाख रुपया तैयार रखें। इसके बाद पैसा लेने पहुंच गए। जिस होटल में ढाई लाख रुपया लिया था वहीं पर तारिक ने उन लोगों को 15 लाख का और पेमेंट कर दिया। पेमेंट मिलने के बाद इन लोगों ने कहा कि 10 मिनट में जेवर लेकर आ रहे हैं। एक पैसा लेकर जेवर लेने चला गया, लेकिन लौट कर नहीं आया। ऐसा ही बाकी तीन ने भी किया और भाग खड़े हुए। कोई सुराग न मिलने पर तारिक को लगा कि वह ठगी का शिकार हो गया है। फिर गुरुवार को शोहरतगढ़ थाने पर पहुंचा और चार लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी। एसपी ने शोहरतगढ़ पुलिस के साथ एसओजी को गिरफ्तारी के लिए लगा दिया।
टीम ने शुक्रवार को सिसवा-बोहली मार्ग पर रेलवे क्रासिंग के पास से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एक हत्थे नहीं चढ़ सका। पुलिस ने इनके पास से सात लाख नगद, एक कार व एक बाइक जिसका नंबर बदला हुआ था बरामद किया। 
आरोपियों के खिलाफ धारा 467, 468 व 471 तहत केस दर्ज कर न्यायालय भेज दिया। गिरफ्तार होने वालों में शफीक पुत्र सद्दीकी निवासी बोहली थाना शोहरतगढ़, रफीक पुत्र गुलाम हुसैन निवासी बोहली थाना शोहरतगढ़ और गुड्डू उर्फ हमीदुर्रहमान पुत्र अब्दुल मतीन निवासी अहिरौली टोला तुलसियापुर थाना ढेबरुआ शामिल हैं।

error: Content is protected !!