लखीमपुर लोकसभा क्षेत्र में आबकारी विभाग की दूसरी बड़ी कार्रवाई

लखनऊ(हि.स.)। लोकसभा चुनाव 2024 में शराब बांटकर मतदाताओं को लुभाने की कोशिशों पर आबकारी विभाग ने पानी फेर दिया है। उप्र के लखीमपुर लोकसभा क्षेत्र में एक सप्ताह के भीतर आबकारी विभाग ने दूसरी बड़ी कार्रवाई की है। आबकारी विभाग ने लोक सभा चुनाव में बांटने के लिए गांवों में हस्तनिर्मित अवैध शराब की बरामदगी की है।

लखीमपुर के आबकारी विभाग की टीम ने विभिन्न गांवों बुखारी टोला, गुलौली, टेगुन, खुर्रम नगर, भगवंत नगर, बलदेव टांडा, ईटकुटी, कल्लू पुरवा, कंपा टांडा, मुड़िया तालाब किनारे, रंजीतगंज नाला में जांच पड़ताल के दौरान 226 लीटर हस्तनिर्मित अवैध शराब की बरामदगी की। इसके साथ मौके से विभागीय टीम ने शराब बनाने वाले उपकरण और लहर को भी जब्त किया।

तीन दिन पूर्व ही आबकारी टीम ने लखीमपुर के गांवों में दबिश देते हुए 230 लीटर अवैध शराब बरामद किया। 1280 किलो लहन की बरामदगी कर उसे मौके पर ही नष्ट किया गया। चुनाव में सक्रिय हुई आबकारी विभाग की टीम गांवों कोठैया, गुजरपुर, गंगापुर, बेला परसुआ, बिहारी पुरवा, खुशहालपुर, कुकरा, पसियान, गंगापुर, सरकारपुर, देवीबोझ, अंबेडकर गांव में चहलकदमी बढ़ायी तो अवैध शराब बरामद करने में सफल रही।

चुनाव के दौरान अवैध शराब की अंग्रेजी बोतल, देशी बोतल बांटने वालों और हस्तनिर्मित शराब को बनाने वालों पर आबकारी विभाग की टीम नजर गड़ाए हुए है। शराब संबंधित सूचना पर तत्काल टीम पहुंचकर जांच पड़ताल कर रही है। जनपद के अनुसार आबकारी विभाग की टीमें प्रतिदिन की रिपोर्ट उत्तर प्रदेश के आबकारी निदेशालय को पहुंचा रही है।

शरद/राजेश

error: Content is protected !!