राष्ट्रीय : चीन से निपटने के लिए केंद्र के पास कोई योजना नहीं : राहुल

नई दिल्ली (हि.स.)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने चीन के साथ सीमा विवाद के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंंने केंद्र की विदेश नीति पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि चीन से निपटने को लेकर सरकार के पास कोई योजना नहीं है।

राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि चीन से कैसे निपटा जाए, इस बारे में भारत सरकार को कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा की चीनी सेना और उसकी सरकार के कार्यों को अभी नज़रअंदाज़ करने से भविष्य में बड़ी समस्यायें पैदा होंगी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार की विदेश नीति पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि इस सरकार ने विदेश व रक्षा नीति को देशीय राजनैतिक हथकंडा बनाकर हमारे देश को कमज़ोर कर दिया है।

अपने ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने एक मीडिया रिपोर्ट का भी हवाला दिया है, जिसमें कहा गया है कि डेमचोक में भारतीय सीमा में चीन के टेंट देखने को मिले हैं। हालांकि इसे लेकर अब तक दोनों पक्ष की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। वहीं, सीमा में नहीं घुसने के पूर्व के समझौतों पर अगली वार्ता को लेकर कोई तारीख भी फिलहाल तय नहीं की गई है।

error: Content is protected !!