अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश में चुनाव जीत के लिए जनता से किए लोक लुभावन वादे

लखनऊ (हि.स.)। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की जीत और पार्टी को मजबूत करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ताकत झोंक दी है। मंगलवार को पार्टी के संकल्प पत्र की घोषणा करते हुए सपा अध्यक्ष ने जनता के लिए लोक लुभावन वादे किए हैं।

अखिलेश ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट (एक्स) से पोस्ट करते हुए लिखा कि मध्य प्रदेश से समाजवादी पार्टी के पक्के वादे हैं। पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यकों एवं आदिवासियों (पीडीए) को उनका हक और सम्मान, मेधावी छात्रों के लिए लैपटॉप, जातीय जनगणना, सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पुरानी पेंशन, आबादी के अनुपात में हिस्सेदारी, 300 यूनिट मुफ्त बिजली, पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण, किसानों को उनकी फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य, महिलाओं के लिए समाजवादी पेंशन योजना, युवाओं को रोजगार की गारण्टी, महिलाओं के विरुद्ध अपराध रोकने के लिए 1090 की तर्ज पर रिस्पॉन्स सिस्टम, गुणवत्तापूर्ण प्राथमिक शिक्षा आदि प्रदेश की जनता को उपलब्ध कराएगी।

इस संकल्प के साथ सपा अध्यक्ष ने लिखा कि मप्र ने समाजवादी पार्टी के विधायक चुनकर सदैव एक सकारात्मक संदेश दिया है। इस बार और भी अधिक विधायक चुनकर मध्य प्रदेश की जनता समाजवादी मूल्यों और सिद्धांतों को बढ़ावा देगी। ये आशा है और जनता से ऐसा करने की अपील भी।

मोहित /दीपक/पदुम नारायण

error: Content is protected !!