हाईटेंशन लाइन के करेंट से मां पिता और पुत्र झुलसे, मां की मौत

-पत्नी और पुत्र को बचाने के चक्कर में राज मिस्त्री भी गंभीर रूप से झुलसा

हमीरपुर। सुमेरपुर थाना क्षेत्र के बांकी गांव में शनिवार को घर की छत पर लकड़ी का पटरा हाईटेंशन लाइन से टकरा जाने से मां और बेटे झुलस गये। पत्नी और पुत्र को बचाने दौड़ा परिवार का मुखिया राज मिस्त्री भी करेंट से झुलस गया। गंभीर हालत में तीनों को सदर अस्पताल लाया गया जहां महिला की मौत हो गयी, वहीं  बेटे को गंभीर हालत में कानपुर रेफर कर दिया गया। वहीं राजमिस्त्री का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस घटना से गांव में मातम छा गया है। 
सुमेरपुर क्षेत्र के बांकी गांव निवासी राजमिस्त्री रज्जन श्रीवास की पत्नी रामकली (40) अपने पुत्र कन्हैया (16) के साथ घर की छत पर लकड़ी के पटरे रख रही थी। इसी बीच अचानक एक पटरा छत के ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन से टकरा गया। जिससे मां बेटा गंभीर रूप से झुलस गए। इन्हें बचाने पहुंचा रज्जन भी झुलस गया। तीनों को आनन-फानन कस्बे के पीएचसी लाया गया। हालत गंभीर होने पर सदर अस्पताल रेफर किया गया। सदर अस्पताल में इलाज के दौरान रामकली की मौत हो गई। वहीं हालत नाजुक होने पर कन्हैया को तत्काल कानपुर रेफर कर दिया गया। 
किशोर के साथ गए पड़ोसी राजेंद्र सिंह ने बताया कि अभी कन्हैया को होश नहीं आया है। उसका हैलट में उपचार चल रहा है। बताया कि इसका पिता का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। ग्राम प्रधान बाबूराम यादव ने बताया कि मां बेटे मकान के ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर झुलसे हैं। बताया कि लाइन को हटाने के लिए कई बार विद्युत विभाग से शिकायत की गई है। लेकिन विभाग ने समय रहते कदम नहीं उठाया और यह गंभीर हादसा हो गया।
 अवर अभियंता रवींद्र कुमार साहू ने बताया कि छत के ऊपर शौचालय का निर्माण कार्य चल रहा था। सरिया के हाईटेंशन लाइन के टकराने से हादसा हुआ है। मामले की जांच की जा रही है जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि विद्युत लाइन वहां से पूर्व से बनी है। बाद में लोगों ने बिजली लाइन के नीचे निर्माण कराकर मकान बना लिए हैं। इसी वजह से यह हादसा हुआ है। 

error: Content is protected !!