हर्षोल्लास से मनाया रक्षाबंधन का पर्व

गोण्डा। रक्षाबंधन का पर्व सोमवार को पूरे जनपद में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। युवतियों और विवाहिताओं ने अपने भाई को राखी बांधी और भाइयों ने आवश्यकता पड़ने पर उनकी सुरक्षा करने के आश्वासन दिया।
प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी रक्षाबंधन का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सुबह से ही सभी घरों में युवतियों और महिलाओं ने अपने भाइयों को राखी बांधने की प्रक्रिया शुरू कर दी। इस अवसर पर भाइयों ने अपनी बहनों को उपहार और उनकी सुरक्षा करने का आश्वासन दिया। हालांकि इस वर्ष इस पर्व पर कोरोना का प्रभाव भी देखने को मिला। बहुत सी विवाहिताएं इस वर्ष कोरोना संक्रमण के भय से अपने भाइयों के घर नहीं आईं। उन्होंने डाक, कोरियर अथवा इंटरनेट के माध्यम से राखी भेज दीं। इसके बावजूद सड़कों पर भारी भीड़ देखने को मिली।
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं को रोडवेज बसों में निःशुल्क यात्रा करने और अतिरिक्त बसें चलाने की घोषणा की थी
इस अवसर पर काफी संख्या में लोगों ने अपने वाहनों से यात्रा की। सड़कों पर सोमवार को दोपहिया वाहनों और कारों की भरमार थी। वाहनों की बहुतायत होने के कारण सड़कों पर जगह.जगह जाम की स्थिति बनी रही। हालांकि शाम के समय वाहनों की संख्या कुछ कम हो गई थी।

error: Content is protected !!