स्वतंत्रता दिवस पर मायावती बोलीं, संवैधानिक मूल्यों को बनाये रखने का लोकतांत्रिक प्रयास जारी है रखना

-आजमगढ़ घटना पर कहा-पूर्व की सपा और वर्तमान भाजपा सरकार में क्या अन्तर

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने स्वतंत्रता दिवस पर सभी देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने शनिवार को अपने ट्वीट में कहा कि 74वें स्वतंत्रता दिवस पर समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनायें। स्वतंत्रता अमूल्य है। इसकी सार्थकता सभी के लिए बनी रहे इसके लिए संवैधानिक मूल्यों को बनाये रखने का लोकतांत्रिक प्रयास जारी रखना है। कोरोनाकाल में इस दिवस को इसके पूरे पवित्र संकल्प के साथ मनाये तो बेहतर होगा
मायावती ने एक अन्य ट्वीट में आजमगढ़ की घटना को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ के बांसगांव में दलित प्रधान सत्यमेव जयते पप्पू की स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या में नृशंस हत्या व एक अन्य की कुचलकर मौत की खबर अति-दुःखद है। उन्होंने कहा कि यूपी में दलितों पर इस प्रकार की हो रही जुल्म-ज्यादती व हत्या आदि से पूर्व की सपा व बीजेपी की वर्तमान सरकार में फिर क्या अन्तर रह गया है?
वहीं इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अनुसूचित जाति-जनजाति एक्ट के तहत दी जाने वाली सहायता राशि के अलावा मुख्यमंत्री सहायता कोष से 05-05 लाख रुपये की अतिरिक्त धनराशि पीड़ितों के परिजनों को दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने सम्बन्धित थानाध्यक्ष तथा चौकी इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के भी निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने अपराधियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर उनकी सम्पत्ति जब्त करते हुए एनएसए लगाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, इस तरह की घटना के लिए जिले के अधिकारियों के खिलाफ भी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

error: Content is protected !!