सोमवार को मिले 11 कोरोना मरीज, सक्रिय मरीजों की संख्या हुई 83

जानकी शरण द्विवेदी

गोण्डा। जिला प्रशासन की ओर से सोमवार रात जारी की गई कोविड रिपोर्ट में जिले में 11 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या 83 हो गई है। जिला प्रशासन की ओर से जारी सूचना के अनुसार, सोमवार रात आई रिपोर्ट के तहत एक मरीज पटेल नगर, एक मरीज चौक बाजार, एक मरीज आवास विकास, दो मरीज महारानी गंज नगर क्षेत्र, दो मरीज कर्नलगंज, तीन मरीज मनकापुर और एक मरीज कटरा बाजार का है। प्राप्त रिपोर्ट में 10 मरीजों की रिपोर्ट लखनऊ से और एक मरीज की रिपोर्ट जिला अस्पताल में ट्रूनॉट मशीन से प्राप्त हुई है। सीएमओ ने बताया कि सभी मरीजों को कोविड हास्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है। सर्विलांस के जरिए ट्रेसिंग की जा रही है कि यह मरीज कैसे कोरोना संक्रमण के शिकार हुए। अब तक जिले में नौ मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है।
कोरोना संक्रमण ने तेजी के साथ पैर पसारते हुए जिला प्रशासन के दावों की भी कलई खोल दी है। रविवार रात आई रिपोर्ट में तेरह कोरोना संक्रमित मामलों में सूबे के मंत्री के भाई के दामाद, पुलिस और पीएसी कर्मी और एक वकील भी शामिल है। बिजली विभाग कालोनी के तीन लोग भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। गंभीर बात है कि कोरोना मरीजों को अस्पताल शिफ्ट किए जाने में घंटों का समय लगाया गया। वहीं कर्नलगंज तहसील के लेखपाल को कोरोना रिपोर्ट मिलने के बाद दूसरे दिन भी दोपहर तक अस्पताल में शिफ्ट नहीं किया जा सका था। सीएचसी हलधरमऊ के अधीक्षक का कहना है एम्बुलेंस नहीं मिली है, इसलिए दिक्कत आ रही है।

टीबी क्लीनिक में इलाज बंद

मंत्री के भाई का दामाद जिला क्षय रोग अस्पताल में टेक्नीशियन बताया जाता है। इसे लेकर अब हड़कंप मचा हुआ है। प्रशासन ने अस्पताल के क्षय रोग विभाग को सील कर दिया है। इस बीच संक्रमित मिले इटियाथोक निवासी अधिवक्ता को एससीपीएम स्थित कोविड-19 अस्पताल लेवल टू में भर्ती किया गया है। गांव में अभी तक कन्टेन्टमेंट जोन नहीं बना है। संक्रमित के परिवार के लोग मंदिर और बाजार में घूम रहे है। धानेपुर में थाने का हेड कांस्टेबल व दरोगा की पत्नी कोरोना पाजिटिव पाई गयी है। नगर के जानकी नगर में एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। वह लखनऊ में भर्ती है। हाइडिल कालोनी के तीन लोगों में से एक शास्त्री नगर तोपखाना, एक नपाप के सामने काली मंदिर वाली गली व एक नवीन गल्ला मंडी के पास बने हाइडिल विभाग के आवास में रहता है। एक संक्रमित जयनगरा का निवासी है। रविवार की शाम आई रिपोर्ट में छितौनी गांव का एक युवक संक्रमित मिला है। चिकित्साधीक्षक डॉ. जेपी शुक्ल ने बताया कि संक्रमित युवक इंडियन बैंक की आर्यनगर शाखा में चाय-पानी पिलाने के साथ ही जनरेटर भी चलाता है। इसकी वजह से आर्यनगर स्थित इंडियन बैंक की शाखा को बंद कर दिया गया है। बैंक कर्मियों का नमूना लिया जा रहा है। गांव को भी सील कर दिया गया है।

उमड़ी भीड़ को नियम कानून से मतलब नहीं

इस बीच दो दिनों की बंदी के बाद सोमवार को जैसे ही बाजार खुले, भीड़ उमड़ पड़ी। इसके चलते शहर में जहां जाम की स्थिति रही, वहीं पर दुकानों में भारी भीड़ रही। अधिकांश लोग बिना मास्क के बाजार में घूमते नजर आए। शारीरिक दूरी का नियम हर जगह टूटता दिखा। यह हाल तब है जब शहर में कोरोना के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ रहे मामले अब लोगों के लिए परेशानी बन रहे हैं। भरत मिलाप से एकता तिराहे तक जिन दुकानों को प्रशासन ने संक्रमित मरीज मिलने के बाद बंद करा दिया है, उनके सामने ठेले लगाकर फल, सब्जी व अन्य सामान की बिक्री हो रही है। यही नहीं, शहर के अन्य मुहल्लों का भी हाल यही रहा। दुकानों पर भीड़ रही। आवाजाही में भी लोगों ने नियमों को दरकिनार कर दिया। इस बीच अधिवक्ता के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सोमवार को वकालत खाने को बंद कर दिया गया। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि चंद्र त्रिपाठी व महामंत्री राम बुझारथ द्विवेदी के अगुवाई में वकीलों ने जिला जज व डीएम से मुलाकात की। इसके बाद कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित वकालत खाना व अधिवक्ताओं के चैंबर को सैनिटाइज किया गया।

error: Content is protected !!