लखनऊ पुलिस मुख्यालय पर डीजीपी ने झंडा रोहण किया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शनिवार को 74वां स्वतंत्रता दिवस बड़े सादगी के साथ मनाया गया। सरकार की गाइड लाइन का पालन करते हुए झंडा रोहण किया। कोरोना काल की वजह से कहीं पर भी कोई कार्यक्रम नहीं हुए। 
पुलिस मुख्यालय व कार्यालय में पुलिस महानिदेशक हितेश चन्द्र अवस्थी ने झंडा रोहण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, आज समाज को पुलिस से काफी उम्मीदें हैं। अपराधियों से निपटना हमारा कर्तव्य है, लेकिन जनता से अच्छा व्यवहार भी होना चाहिए। कोरोना काल में पुलिस की भूमिका की तस्वीर बदली है। ये वर्ष हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण था क्योंकि इस वर्ष कई बड़े इवेंट्स हुए। सीईई, कुंभ मेला, डिफेंस एक्सपो, अमेरिकी राष्ट्रपति का कार्यक्रम, अयोध्या में शिलान्यास, ये सारे बहुत महत्वपूर्ण कार्यक्रम थे, जिसमें पुलिस ने अपनी भूमिका बेहतर निभायी है। 
साथ ही यह भी कहा कि इस चुनौती पूर्ण समय में हमने अपने कई साथी भी खोये। उन साथियों के परिवार के लोगों को श्रद्धांजलि दी। डीजीपी ने कहा कि प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर मेनटेन रखना हमारी प्राथमिकता है और हम सदैव इसके लिए तत्पर हैं। इस दौरान सभी पुलिस कर्मियों को शपथ दिलायी गयी कि वह अपने कर्तव्यों को पूरी ईमानदारी से निभायेंगे। इस साल पहली बार ऐसा हुआ है की प्रदेश में तीन हजार से ज़्यादा पुलिसकर्मियों, अधिकारियों को सम्मानित किया गया।


पुलिस आयुक्त ने झंडा रोहण किया  
लखनऊ के पुलिस आयुक्त सुजीत पाण्डेय ने कैम्प कार्यालय और रिजर्व पुलिस लाइन में झंडा रोहण कर पुलिसकर्मियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने देश की एकता की रक्षा करने व उसे मजबूत बनाने में योगदान करने के लिए पुलिस कर्मियों को शपथ दिलाई। साथ ही कमिश्नरेट में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व कर्तव्यनिष्ठ पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत भी किया। उन सभी को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। इसी तरह राजधानी के सभी थानों व पुलिस चौकियों में झंडा रोहण किया गया। 

राजधानी के चौधरी चरण सिंह अंतररास्ट्रीय एयरपोर्ट पर निदेशक एसके शर्मा ने ध्वजारोहण किया। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। 


चप्पे-चप्पे पर पुलिस रही मौजूद 


स्वतत्रंता दिवस के मौके पर किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पुलिस की ओर से काफी इंतजाम किया गया हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल मुस्तैद रही। होटल, ढाबा व सार्वजनिक स्थलों पर देर रात पुलिस चेंकिग करती रही। शहर में जगह-जगह बैरिकेडिंग कर वाहनों व संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी ली गई।

error: Content is protected !!