डीएवी पीजी कॉलेज में कला संवर्ग के विद्यार्थियों को मिला स्मार्टफोन

वाराणसी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश सरकार की डीजी शक्ति योजना के अंतर्गत मंगलवार को डीएवी पीजी कॉलेज के कला संवर्ग के विद्यार्थियों के बीच स्मार्टफोन वितरित किया गया। महाविद्यालय के पीएन सिंह यादव स्मृति सभागार में आयोजित कार्यक्रम में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के छात्र अधिष्ठाता प्रो.अनुपम कुमार नेमा एवं महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य प्रो. सत्यगोपाल ने 163 विद्यार्थियों को स्मार्टफोन प्रदान किया। स्मार्टफोन पाकर विद्यार्थियों के चेहरे खिल उठे और इसके लिए उन्होंने प्रदेश शासन का धन्यवाद किया।

इस मौके पर उपस्थित लाभार्थी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए प्रो. नेमा ने कहा कि शासन का उद्देश्य विद्यार्थियों को तकनीकी रूप से दक्ष बनाना है, ताकि व्यावहारिक दुनिया में वे कहीं पीछे न दिखलाई पड़ें। आज सारी दुनिया एक स्मार्टफोन में समाहित है,जिसके माध्यम से सभी शंकाओं का समाधान संभव है। उन्होंने यह भी कहा कि विद्यार्थियों को तकनीक के बेजा इस्तेमाल से बचना होगा और इसका प्रयोग सकारात्मक कार्यों में करना होगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रो. सत्यगोपाल ने कहा कि कॉलेज छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए कार्य करता है, हमारी शिक्षा प्रणाली विद्यार्थियों को सैद्धांतिक ज्ञान के साथ व्यावहारिक ज्ञान भी प्रदान करती है, जिसके अंतर्गत विभिन्न पाठ्यक्रमों के अनुसार उन्हें कंप्यूटर लैब भी उपलब्ध कराया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से विद्यार्थियों को दिए जा रहे स्मार्टफोन उसी व्यावहारिक ज्ञान को और पुष्ट करेंगे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. दीपक कुमार शर्मा ने किया।

इस मौके पर प्रमुख रूप से छात्र परामर्शदाता नित्यानंद तिवारी, निखिल जैन, प्रो. अनूप कुमार मिश्रा, डॉ. शोभनाथ पाठक, डॉ. हसन बानो, डॉ. कमालुद्दीन शेख, डॉ. नजमुल हसन, विजय कुमार सिंह आदि भी मौजूद रहे।

श्रीधर/सियाराम

error: Content is protected !!