जालसाजों ने बेंच दी गोमती नदी की जमीन, नटवरलाल गिरफ्तार

हरदोई। कुछ जालसाजों ने एक महिला को गोमती नदी की जमीन बेच दी। महिला को जो भूमि लगभग 30 लाख रुपये मेें बेची गई, उसमें से आधे से अधिक जमीन पर गोमती नदी बहती है, जबकि शेष जमीन नदी के किनारे का है। लेखपाल की आख्या मिलने के बाद पुलिस ने रविवार को एक नटवरलाल को गिरफ्तार कर लिया है,अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 
लखनऊ के महानगर स्थित रहीमनगर निवासी मिथलेश के पति योगेश्वर कुमार बीएसएनएल विभाग सेवानिवृत्त है। मिथलेश ने पति के सेवानिवृत्त होने पर मिले रुपयों से भूमि खरीदने की योजना बनाई। इस बीच हरदोई के अतरौली ग्राम मंडौली निवासी मैनू उर्फ भैनू किसी तरह मिथलेश के संपर्क में आये।  

मिथलेश के मुताबिक मैनू ने उसकी मुलाकात सीतापुर जनपद के सिंधौली थाना क्षेत्र के ग्राम घरावां निवासी हरिकृष्ण श्रीवास्तव और लखनऊ के बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र के तिवारीपुर निवासी मंजू यादव से कराई। 

इन लोगों ने मिथलेश और उसके पति योगेश्वर को भटपुर-करौंध मार्ग पर लगभग साढ़े 34 बीघा भूमि दिखाई और इसका बैनामा भी कर दिया। इसके एवज में 29,43,620 रुपये का भुगतान कर दिया। जब यह लोग जमीन पर कब्जा लेने पहुंचे तो पता चला कि यह भूमि वहां है ही नहीं और मौजूद खेत के मालिकों ने उन्हें अभिलेख दिखाए। 28 फरवरी को मिथलेश ने मैनू उर्फ भैनू, हरिकृष्ण श्रीवास्तव और मंजू यादव के विरुद्ध जालसाजी, धोखाधड़ी और फजीवाड़े की रिपोर्ट अतरौली थाने में दर्ज करायी।पुलिस ने मामले की विवेचना शुरू की और संबंधित लेखपाल से पूरी रिपोर्ट मांगी।

प्रभारी निरीक्षक संतोष तिवारी के मुताबिक, लेखपाल की रिपोर्ट से पता चला कि जो जमीन (खसरा और गाटा संख्या के आधार पर) बैनामा की गई है उस पर गोमती नदी बहती है। कुछ भूमि गोमती से सटी हुई है और उसे भी बेचा नहीं जा सकता। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि फर्जीवाड़े और जालसाजी की पुष्टि हो जाने पर हरिकृष्ण श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है। 

error: Content is protected !!