कोविड-19 के खिलाफ जागरूकता अभियान में जुटा पूर्वोत्तर और उत्तर रेलवे

लखनऊ (हि.स.)। पूर्वोत्तर और उत्तर रेलवे का लखनऊ मंडल प्रशासन कोविड-19 से बचाव और रोकथाम के जागरूकता अभियान में जुट गए हैं। जागरूकता अभियान के तहत पूर्वोत्तर रेलवे की लखनऊ मंडल की डीआरएम डॉ. मोनिका अग्निहोत्री के नेतृत्व में रेलवे स्टेशनों पर कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूकता संबंधी पोस्टर और बैनर लगाए गए हैं।
रेलवे के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोविड-19 के खिलाफ शुरू किए गए जन आंदोलन अभियान के तहत सभी रेलवे स्टेशनों पर पोस्टर, बैनर आदि के माध्यमों से यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है। 
डीआरएम डॉ. मोनिका अग्निहोत्री के नेतृत्व में रेलवे स्टेशनों के रनिंग रूम और एकीकृत क्रू लाॅबी आदि स्थानों में कोविड-19 से बचाव के लिए जागरूकता संबंधी पोस्टर और बैनर लगा दिए गए हैं। ताकि लोगों के बीच जागरूकता से इस घातक विषाणु के प्रसार को रोका जा सके।
उन्होंने बताया कि कोविड-19 के खिलाफ जागरूकता कार्यक्रम के जरिए सभी रेल कर्मियों, लोको पायलटों, गार्डों, टिकट चेकिंग कर्मियों, रेलवे सुरक्षा बलों आदि को कार्य के दौरान मास्क, फेस कवर पहनने के साथ दूसरों से कम से कम दो गज की दूरी बनाकर रहने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके साथ ही उत्तर रेलवे के स्टेशनों पर भी कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत कार्य स्थलों और स्टेशनों पर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए संकल्प लिया जा रहा है। ताकि आने वाले ठंडी के मौसम में कोविड-19 की कड़ी को तोड़ा जा सके। 
उत्तर एवं उत्तर मध्य रेलवे के महा प्रबंधक राजीव चौधरी ने रेल कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा कि सदैव मास्क पहनें, हाथों को लगातार धोएं, सामाजिक दूरी का पालन करें। ताकि इस घातक महामारी पर विजय प्राप्त किया जा सके। 

error: Content is protected !!