कबड्डी खेलने को लेकर दो समुदायों में खूनी संघर्ष

जौनपुर। नेवढ़िया थाना क्षेत्र के दोदापुर गाँव मे कबड्डी खेलने को लेकर शनिवार दोपहर दो समुदायों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। जिसमें दोनो पक्षों से जमकर लाठी डंडे व ईंट पत्थर चले। वहीं मारपीट के दौरान दोनों पक्षों से चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजकर आवश्यक कार्यवाही में जुटी।
उक्त गाँव के बगीचे में शनिवार दोपहर करीब तीन बजे बिन्द बिरादरी के लोग कबड्डी खेल रहे थे। उसी समय राजभर बिरादरी के लोग भी वहीं कबड्डी खेलने पहुंच गए। दोनों पक्षों के बीच कबड्डी खेलने को लेकर कहासुनी होने लगी और देखत ही देखते मारपीट शुरू हो गयी। मारपीट की सूचना पाकर दोनों पक्षों से दर्जनों की संख्या में लोग लाठी डंडे से लैस होकर पहुंच गए और जमकर दोनों पक्षों से लाठी डंडे व ईट पत्थर चलने लगा। 
मारपीट के दौरान बिन्द बिरादरी के पक्ष से संजय बिन्द, योगेंद्र बिन्द व राजभर बिरादरी की तरफ से लालजी राजभर, प्रमिला देवी गंभीर रूप से घायल हो गए। पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को उपचार के लिए समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर भेजकर आवश्यक कार्यवाही में जुट गई। डॉक्टरों ने प्रथम उपचार कर सिर में गंभीर चोट होने कारण बिंद पक्ष के लालजी व राजभर पक्ष से संजय, योगेंद्र को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इस सम्बंध में थानाध्यक्ष संजय सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों से लिखित तहरीर मिला है। जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

error: Content is protected !!