अयोध्या मुक्त हुई अब काशी व मथुरा करेगें कूच : कटियार

प्रादेशिक डेस्क

अयोध्या। बजरंग दल के संस्थापक व पूर्व राज्य सभा सांसद विनय कटियार ने कहा है कि हमने सदियों तक संघर्ष किया है तब जाकर विजय प्राप्त हुई है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राममंदिर का मार्ग प्रशस्त हुआ। अब वह शुभ घड़ी भी आ गई है जिसकी वर्षों से प्रतीक्षा की जा रही थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राममंदिर की आधारशिला रखने आ रहे हैं। अब हमारा काम समाप्त हो गया है, जिन्हें मंदिर निर्माण कराना है वह करें। अब हम काशी व मथुरा में डेरा डालेगें, वहां आंदोलन चलाएंगें। कहा राममंदिर का निर्माण शहीद कारसेवकों को श्रद्घांजलि जैसा है, उनका बलिदान सार्थक हो रहा है।
पूर्व सांसद अयोध्या स्थित अपने आवास पर बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 1984 में उन्होंने बजरंगदल की स्थापना की। बजरंग दल ने राममंदिर आंदोलन को धार देने में अहम भूमिका निभाई। 30 अक्तूबर व 2 नवंबर 1990 की घटना जीवन भर याद रहेगी। सुबह का समय था अयोध्या में कारसेवकों की भीड़ जमा थी, उन कारसेवकों का नेत़ृत्व मैं स्वंय कर रहा था, तभी हनुमानगढ़ी के सामने शहीद गली मार्ग पर कारसेवकों पर गोलियां बरसाई गईं। इसमें कोठारी बंधु शहीद हुए, कई और रामभक्त शहीद हुए। हम सभी घायल हुए। यह गोलियां मुलायम सिंह यादव ने चलवाईं थी। यह घटना कारसेवकों को आक्रोशित करने वाली और भयावह थी। कटियार ने कहा कि इसी तरह राममंदिर आंदोलन के हर संघर्ष में उन्होंने प्रत्यक्ष रूप से आगे बढ़कर अपना योगदान दिया है। सदियों के संघर्ष की अब सुखद परिणति होने जा रही है, आंखे यह दिन देखने के लिए तरस रहीं थी। उन्होंने यह भी कहा कि अब राममंदिर निर्माण होने जा रहा है, हमारा काम समाप्त है। जिनको मंदिर बनाना है वह बनाएंगें हम अब तो काशी व मथुरा में डेरा डालेंगें, वहां आंदोलन चलाएंगें। कहां पहले डेरा डालना है इस पर विचार करेगें।
पूर्व सांसद ने कहा कि राममंदिर का भूमि पूजन ऐतिहासिक काम है। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी भूमि पूजन करने आ रहे हैं यह और भी सौभाग्य की बात है। जब तक राममंदिर का अस्तित्व रहेगा तब तक नरेंद्र मोदी का नाम रहेगा। ये हमारे लिए भी सौभाग्य की बात है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामभक्त हैं और भूमिपूजन करने के लिए आ रहे हैं। विनय कटियार ने राममंदिर के भूमि पूजन को लेकर विरोध करने वाले ओवैसी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सौ हाथियों का बल लेकर अयोध्या आ रहे हैं, बाकी भौंकने वाले भौंकते रहें। राममंदिर का भव्य भूमिपूजन होगा, जो ऐतिहासिक इवेंट बनने जा रहा है। हर अयोध्या वासी इस महत्वपूर्ण शुभ घड़ी से ह््रदय से जुड़ा हुआ है, पूरी रामनगरी ऐसा दृश्य बनाएगी कि भूमि पूजन की तिथि इतिहास में सदा के लिए अमर हो जाएगी।

error: Content is protected !!