अडानी मुद्दे पर जेपीसी की मांग कर रहे विपक्ष के विरोध के कारण संसद की कार्यवाही स्थगित

नई दिल्ली (हि.स.)। संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही शुक्रवार को अडानी मुद्दे पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच की मांग कर रहे विपक्ष के विरोध के चलते दोपहर दो बजे और ढाई बजे तक के लिए स्थगित हो गई।

लोकसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हुई और विपक्ष ने सदन के बीचों बीच आकर नारे लगाने शुरू कर दिए। इसके चलते कार्यवाही को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। वहीं राज्यसभा में भी विपक्ष के हंगामा जारी रखने से कार्यवाही को ढाई बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

कई विपक्षी दलों के नेताओं ने संसद के दोनों सदनों में स्थगन नोटिस प्रस्तुत कर अडानी समूह और चीन के साथ सीमा की स्थिति पर तत्काल चर्चा की मांग की थी।

विपक्षी कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा कि सत्ता के सर्वोच्च स्तरों से संरक्षण प्राप्त अडानी महाघोटाले को लेकर विपक्ष द्वारा जेपीसी की मांग के डर से मोदी सरकार ने आज भी सुबह 11 बजे के बाद दोपहर 2:30 बजे तक के लिए संसद के दोनों सदनों को स्थगित कर दिया।

इससे पहले विपक्षी दलों के सदन के नेताओं की बैठक विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कक्ष में सुबह 10 बजे हुई। इसमें सदन के भीतर रणनीति पर विचार के लिए चर्चा की गई। जयराम रमेश ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि केवल एक स्वतंत्र जांच ही एलआईसी, एसबीआई और अन्य संस्थानों को प्रधानमंत्री द्वारा अडानी समूह में निवेश करने के लिए मजबूर करने से बचाएगी।

बैठक से पूर्व मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि आगे कैसे बढ़ना है, इस पर विपक्षी दलों के फ्लोर नेताओं की बैठक बुलाई गई है। हम बैठक में आगे की कार्रवाई पर चर्चा करेंगे। हमने कल नोटिस दिया था लेकिन कोई चर्चा नहीं हुई थी।

अनूप

error: Content is protected !!