यूपी पंचायत चुनाव : बाइक रैली निकालने पर प्रधान पद प्रत्याशी गिरफ्तार

बलरामपुर में श्रीदत्तगंज ब्लॉक क्षेत्र में पूर्व ब्लाक प्रमुख, निवर्तमान जिला पंचायत सदस्य ताहिर प्रधान पद का चुनाव लड़ रहा बेटा अंसार बिना अनुमति रैली निकालने में पकड़ा गया है। पुलिस ने उसे न्यायालय समक्ष पेश किया, जहां से वह जेल भेजा गया। अंसार की गिरफ्तारी शनिवार को उतरौला कोतवाली क्षेत्र के रूखी मझारी गांव से दोपहर लगभग तीन बजे हुई है।

एसपी हेमंत कुटियाल चुनाव आचार संहिता का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने उतरौला क्षेत्र के सीओ राधारमण सिंह व कोतवाल पंकज कुमार सिंह को आचार संहिता पालन कराने के लिए कड़े निर्देश दिए हैं। कहा है कि यदि कोई गड़बड़ी मिली तो जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई होगी। एसपी के निर्देश पर पुलिस महकमा सकते में है। प्रभारी निरीक्षक पंकज सिंह ने मातहतों के पेंच कसे हैं।

कहा है कि क्षेत्र में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। रविवार दोपहर दो बजे कोतवाल को सूचना मिली कि श्रीदत्तगंज ब्लाक के पूर्व प्रमुख व जिला पंचायत सदस्य ताहिर के बेटे ने गांव में बाइक रैली निकाली है। वह प्रधानी पद का चुनाव लड़ रहा है। उसकी पत्नी अलीमुन्निशा पिपरा याकूब से बीडीसी पद का चुनाव लड़ रही है। मौके पर हमराहियों के साथ पहुंचे प्रभारी निरीक्षक पंकज सिंह ने अंसार को गिरफ्तार कर लिया। उसके सभी साथी भागने में सफल रहे। एसएचओ ने बताया कि अंसार व अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। सभी गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

error: Content is protected !!