UP News : 35 लाख नकद और जेवरों के साथ सगे भाई गिरफ्तार

प्रादेशिक डेस्क

लखनऊ। कानपुर नगर के अरौल में सराफा व्यवसायी के यहां पड़ी डकैती में शामिल दो और बदमाशों को कन्नौज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रिश्ते में सगे भाई इन बदमाशों के पास से करीब 35 लाख के सोने-चांदी के जेवर और लूट के रुपयों से खरीदी सफारी गाड़ी बरामद की गई है। दोनों बदमाशों से पूछताछ में कुछ और लोगों के नाम पुलिस को पता चले हैं।
इसके पहले पुलिस तीन बदमाशों को जेल भेज चुकी है। एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह और एएसपी विनोद कुमार ने शुक्रवार को सदर कोतवाली में पत्रकारों को बताया कि कानपुर नगर जिले के अरौल कस्बे में सराफा व्यापारी के घर 14 जून को डकैती पड़ी थी। बदमाशों की लोकेशन जिले में मिलने के कारण सर्विलांस, स्वाट टीम और सदर कोतवाली पुलिस छानबीन में लगी थी। गुरसहायगंज के मोहल्ला बजरिया शेखाना से सगे भाई राशिद व आमिर पुत्र हामिद को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से डकैती के करीब 35 लाख के सोने-चांदी के जेवर, लूट के रुपयों से खरीदी सफारी बरामद की गई। एसपी ने बताया कि नौ से 10 लोगों का संगठित गिरोह है। ये गिरोह रेकी करने के बाद वारदात को अंजाम देता है। गिरोह के सदस्य पकड़े जाने पर हत्या भी कर देते हैं। बदमाशों ने 13 जून को कानपुर नगर के थाना बिल्हौर-अरौल रेलवे स्टेशन निवासी अलका सिंह के डकैती डालने की बात कबूल की है।
एसपी ने बताया कि डकैती के रुपयों से राशिद ने पुरानी सफारी कार खरीद और आमिर ने गुरसहायगंज क्षेत्र में एक प्लाट खरीद लिया। इससे मोहल्लेवासियों को उन पर शक होने लगा था। एसपी ने कहा कि कार और प्लाट को कब्जे में ले लिया गया है। दोनों भाई शातिर बदमाश हैं। उनके खिलाफ कन्नौज और बिल्हौर थाने में सात मुकदमे पंजीकृत हैं। एएसपी विनोद कुमार ने बताया कि सराफा व्यापारी गांठ-गिरवी का काम करता था। आरोपियों ने उनके पास की सीमेंट व सरिया की दुकान में काम किया। कई दिन नजर रखने के बाद 14 की रात को घटना को अंजाम दिया। बताया कि अभी तक पुलिस 88 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवर बरामद किए जा चुके हैं। बाकी की पूछताछ की जा रही है।

error: Content is protected !!