UP News : सीआरपीएफ के जवानों ने गंगा महोत्सव में स्वच्छता अभियान चलाया

 वन विभाग के अफसरों और स्कूली बच्चों के साथ पौधरोपण भी
वाराणसी (हि.स.)। 95 बटालियन केंद्रीय पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान और अफसर कोरोना संकट काल में लोगों को महफूज रखने के लिए शहर को सैनिटाइज करने के साथ सामाजिक सरोकार में भी जमकर सहभागिता कर रहे हैं।
मंगलवार को बटालियन के जवानों ने गंगा महोत्सव में गंगा नदी के तट पर स्वच्छता एवं जन जागरूकता अभियान चलाया। रामनगर डुमरी स्थित एक निजी विद्यालय परिसर में छात्रों और अध्यापकों के साथ जवानों ने पौधरोपण किया। इसमें जिला वन विभाग चंदौली एवं सृजन सामाजिक विकास न्यास संस्था के कार्यकर्ताओं ने भी भागीदारी की। 
 इस दौरान बटालियन के कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह पीएमजी ने कहा कि समूची गंगा नदी को प्रदूषण मुक्त करना एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण कार्य है। इसकी सफलता के लिए जरूरी है कि सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थाएं, वाणिज्यिक उपक्रम और आम जनमानस भी पूरी ईमानदारी के साथ इस राष्ट्रीय कार्यक्रम से जुड़े। 
 उन्होंने कहा कि गंगा के आस-पास रहने वाले प्रत्येक भारतीय का भी यह नैतिक कर्तव्य बनता है कि वह इस राष्ट्रीय कार्यक्रम में जिस रूप में भी संभव हो अपना सकारात्मक योगदान करे। डीएफओ महावीर कौजलगी ने भी पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण पर जोर दिया। कार्यक्रम के बाद जवानों ने पूरे विद्यालय एवं आसपास के इलाके को सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल से सैनिटाइज किया। लोगों की थर्मल स्कैनिंग भी की।

error: Content is protected !!