UP News : रास्ते के विवाद में हुई थी किसान की हत्या, चार गिरफ्तार

बांदा (हि.स.)। एक सप्ताह पूर्व ट्यूबवेल की छत पर सो रहे किसान की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। बबेरू पुलिस ने इस मामले में चार नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त बांका व फरसा आदि बरामद किया है।

इस बारे में पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह ने बताया कि 14 जुलाई की रात में बबेरू थाने के अंतर्गत भुराने पुरवा मजरा पवइया गांव के पास नहर के किनारे खेतों में जगदीश पाल के ट्यूबवेल में बने कमरे की छत पर बदना प्रजापति पुत्र मसुरिहा (50) की सोते समय धारदार हथियार से हत्या कर दी गई थी। इस सम्बंध में मृतक के पुत्र अजय पाल द्वारा 15 जुलाई को बबेरु थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया गया था।

आरोपित व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए प्रभारी निरीक्षक बबेरू विनोद कुमार, उपनिरीक्षक राम दिनेश तिवारी व ओंकार नाथ मिश्र की टीम गठित की गई। जिन्होंने मुखबिर की सूचना मिलने पर आज चुन्नूबाद के डेरा पर दबिश देकर आरोपित उमेश उर्फ राजा उर्फ चुकरा पुत्र नत्थू आरख, चुनुबाद पुत्र बद्री, जयकरण पुत्र रामसनेही निवासी भुराने पुरवा व ललित कुमार पुत्र माता बदल निवासी ग्राम तेरा थाना कमासिन को गिरफ्तार किया।

इनसे जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि रास्ते की जमीन को लेकर मृतक से विवाद था। हत्या के दो दिन पहले ही चुनूबाद के डेरा में इन लोगों ने मिलकर मछली व शराब खाया पिया और यहीं पर हत्या की साजिश रची गई। इसी साजिश के तहत अभियुक्तों ने ट्यूबेल की छत पर सो रहे बदना प्रजापति की फरसा व बांका मारकर हत्या कर दी। इस मामले में एक अभियुक्त फूलचंद पुत्र नत्थू आरख निवासी भुराने पुरवा फरार बताया जा रहा है, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

error: Content is protected !!