UP News :रामलीला के राम ने फांसी लगा खत्म की जीवनलीला

कानपुर (हि.स.)। बिल्हौर थाना क्षेत्र में रामलीला पर राम का अभिनय करने वाले युवक ने फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला खत्म कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन कर शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 
बिल्हौर के गदनपुर चोरसा गांव निवासी महेश दत्त मिश्रा का 35 वर्षीय पुत्र नवनीत कुमार उर्फ रिशु रामलीला में राम का अभिनय करता था। इसी के साथ वह रोजगार के लिए खेती-बाड़ी के साथ आइस्क्रीम व कुल्फी भी बेंचता था। बीती रात नवनीत ने घर के कमरे में पंखे के कुंडे से रस्सी के सहारे फांसी के फंदे से लटककर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। गुरुवार की सुबह कमरे में गई पत्नी गुड्डी ने पति को फंदे से लटका देखा तो शोर मचाया। शोर सुन स्वजन और ग्रामीण एकत्र हो गए। स्वजन ने दिवंगत को फंदे से नीचे उतारा। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि दिवंगत शराब पीने का लती हो गया था। जिस कारण उसके घर में आए दिन विवाद होता था। ग्रामीणों ने पारिवारिक कलह के चलते युवक द्वारा फांसी लगाने की आशंका व्यक्त की। तो वहीं स्वजन कुछ भी कहने से इन्कार कर रहे हैं। 
इस वर्ष नहीं बना था राम
ग्रामीणों ने बताया कि नवनीत गांव में होने वाली रामलीला में पिछले कुछ वर्षों से राम का किरदार निभाता था। इधर शराब का लती होने पर इस बार रामलीला कमेटी ने उसे अभिनय करने का किसी भी प्रकार का काम नहीं दिया था।

error: Content is protected !!