UP News : माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई गई भूमि का होगा जनहित में इस्तेमाल

गाजियाबाद (हि.स.)। गाजियाबाद नगर निगम माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराई गई भूमि पर न केवल तत्काल तारबंदी कराकर अपने कब्जे में ले लेगा बल्कि अब उसका इस्तेमाल स्पोर्टस गतिविधियों, पार्क व अन्य जनहित कार्याें में करेगा। इसके लिए नगर निगम ठोस कार्ययोजना बना रहा है। 

नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने सोमवार को बताया कि  अपनी संपत्ति को भूमाफियाओं से कब्जामुक्त कराने के लिए नगर निगम ने ठोस कार्य योजना बनाई है जिस पर पिछले दो महीने से अमल किया जा रहा है और नगर निगम अब तक दो सौ करोड़ से ज्यादा की अपनी भूमि भूमाफियाओं के कब्जे से मुक्त करा चुका है। अब नगर निगम ने योजना बनाई है कि जिस भूमि को कब्जा मुक्त कराया गया है उस पर तत्काल तारबंदी की जाए। इसके लिए नगर निगम प्रशासन ने एक एजेंसी से कांटेक्ट करने जा रहा है।  मुक्त होने पर यह एजेंसी तत्काल भूमि की तारबंदीकर देगी। वहां पर बोर्ड भी लगाया जाएगा कि यह भूमि नगर निगम की है और इसका उपयोग दंडनीय अपराध है। इसके अलावा कब्जामुक्त कराई गई भूमि पर स्पोर्टस गतिविधियो,पार्क अन्य जनहित में करेगा। इसके लिए बाकायदा कार्ययोजना बनाई जाएगी। श्री सिंह ने बताया कि लैंड बैंक तैयार करेगा 
श्री तंवर ने बताया कि नगर निगम के रिकार्ड में नगर निगम के पास कुल 828 हैक्टेयर भूमि है और 48 गांव नगरनिगम की परिधि में आते हैं। 37 गांवों की जमीन के अभिलेख आदि एकत्र कर लिया है और 11 गांवों के आने अभी शेष हैं। उन्होंने बताया इस निगम अपनी भूमि के चिन्हिाकन के लिए तकनीकि टीम हायर करेगा और इसके बाद लैंड बैंक बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जब लैंड बैंक तैयार हो जाएगा इसके बाद नगर निगम यह भी देखेगा कि किस जमीन को जनहित के लिए किस विभाग को दिया गया है और भविष्य में भी रणनीति तैयार करेगा। 

error: Content is protected !!