UP News : भारी बारिश के कारण रेलवे पटरी के नीचे जमीन धंसी, ट्रेनों का आवागमन ठप

मऊ जंक्शन के तमसा पुल के पास की घटना, अधिकारी पटरी ठीक करने में जुटे

मऊ(हि.स.)। पिछले कई घंटों से हो रही भारी बारिश से शुक्रवार सुबह मऊ जंक्शन के पास तमसा पुल के करीब रेलवे पटरी के नीचे की मिट्टी धंस जाने से ट्रेनों का आवागमन ठप हो गया। सूचना पर पहुंचे रेलवे अधिकारी मरम्मत कार्य में जुट गए।

जिले में हो रही लगातार भारी बारिश के कारण रेलवे भी प्रभावित हो गया। शुक्रवार सुबह बारिश के कारण मऊ जंक्शन से लगभग 900 मीटर की दूरी पर तमसा नदी के पास रेलवे लाइन के पटरियों के नीचे की मिट्टी लगभग पांच फीट धंस गई। सुबह-सुबह शौच पर निकले लोगों ने इसकी जानकारी रेलवे को दी। सही समय पर जानकारी मिलने से बड़ा हादसा टल गया। सूचना पाते ही स्टेशन अधीक्षक जितेंद्र चौधरी पीडब्ल्यूआई तथा आरपीएफ के साथ मौके पर पहुंच गए और कर्मचारियों की सहायता से मरम्मत कार्य में जुट गए। मरम्मत कार्य के कारण काफी देर तक मऊ-गोरखपुर मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन ठप रहा।

स्टेशन अधीक्षक जितेंद्र चौधरी ने बताया कि मरम्मत कार्य के कारण गोदान एक्सप्रेस 010 56 इंदारा में डेढ़ घंटे तक खड़ी रही जबकि लोकमान्य तिलक गोरखपुर एक्सप्रेस 021 65 लगभग ढाई घंटे विलंबित रही। हालांकि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कुछ देर पहले एक ट्रेन गुजर चुकी थी, लेकिन किसी प्रकार की कोई क्षति नहीं हुई।

error: Content is protected !!