UP News : बैलेट पेपर से होगा एमएलसी स्नातक व शिक्षक का चुनाव

मेरठ (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के विधान परिषद स्नातक और शिक्षक सीटों के लिए चुनाव बैलेट पेपर के जरिए होगा। जिलाधिकारी के बालाजी ने एमएलसी चुनावों के लिए मतदान केंद्रों पर पुख्ता सुविधा किए जाने के निर्देश दिए।
एमएलसी स्नातक व शिक्षक सीटों के लिए इस समय नामांकन प्रक्रिया चल रही है। मेरठ-सहारनपुर खंड की सीटों के लिए मेरठ कमिश्नरी में नामांकन हो रहे हैं। एक दिसम्बर को होने वाले चुनावों के लिए सभी जिलों में तैयारियां तेज हो रही है। 
सोमवार को मेरठ कलक्ट्रेट स्थित बचत भवन सभागार में चुनावी तैयारी बैठक में जिलाधिकारी के बालाजी ने कहा कि एमएलसी सीटों के लिए बैलेट पेपर से चुनाव होगा। मतदान केंद्रों पर बिजली व्यवस्था, साफ-सफाई, शौचालय, रैंप की पुख्ता व्यवस्था की जाए। नामांकन प्रक्रिया 12 नवम्बर तक चलेगी। एक दिसम्बर को मतदान के बाद तीन दिसम्बर को मतगणना होगी। जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान बूथ पर एक पीठासीन अधिकारी और तीन अन्य कार्मिक होंगे। 
अपर जिलाधिकारी प्रशासन मदन सिंह गब्र्याल ने बताया कि स्नातक एमएलसी चुनावों के लिए मेरठ जनपद में 31 मतदान केंद्रों पर 77 बूथ बनाए गए हैं। जबकि शिक्षक एमएलसी के लिए 30 मतदान केंद्रों पर 30 बूथ बनाए गए हैं। मेरठ व सहारनपुर मंडल में स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 297016 मतदाता व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए 30012 मतदाता है।
श्रीचंद शर्मा शिक्षक व दिनेश गोयल स्नातक प्रत्याशी
भाजपा ने मेरठ-सहारनपुर खंड की सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी गजेंद्र शर्मा ने बताया कि शिक्षक एमएलसी सीट के लिए भाजपा ने श्रीचंद शर्मा को और स्नातक एमएलसी सीट के लिए दिनेश गोयल को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

error: Content is protected !!