UP News: फोटोग्राफर विचार समिति ने मनाया दूसरा स्थापना दिवस, शामिल हुए ख्याति प्राप्त छायाकार

-देश भर के छायाकारों के सहयोग का संकल्प, कार्यदक्षता और संवाद कुशल बनने पर जोर

वाराणसी (हि.स.)। फोटोग्राफर विचार समिति ने रविवार शाम अपना दूसरा स्थापना दिवस उल्लासपूर्ण माहौल में मनाया। गोलघर स्थित पराड़कर भवन के सभागार में आयोजित समारोह का शुभारंभ समिति के सरंक्षक राजू सुल्तानियां,समिति के अध्यक्ष गोपाल शर्मा, फोटो फेयर ट्रस्ट लखनउ के कोषाध्यक्ष राजीव अरोड़ा,सचिव रजनीश श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से किया।
इस दौरान उपस्थित प्रेस और वेडिंग के ख्याति प्राप्त छायाकारों का उत्साह बढ़ाते हुए सरंक्षक राजू सुल्तानियां ने कहा कि देशभर में छायाकारों की स्थिति अच्छी नही है। समिति का प्रयास है कि छायाकारों को समाज में सम्मानजनक स्थान दिलाये।  इसके लिए समिति ने पचास से अधिक कार्यशालाओं का भी आयोजन किया है। सुल्तानियां ने छायाकारों को अपनी कार्य दक्षता और संवाद शैली बढ़ाने पर जोर दिया। सचिव रजनीश श्रीवास्तव ने समिति के पिछले वर्ष की रिपोर्ट बिंदूवार पेश कर आगामी कार्य योजना को भी बताया। कोषाध्यक्ष गौतम बिजलानी ने समि​ति के पिछले वित्तीय वर्ष का आय व्यय का रिपोर्ट प्रस्तुत किया।
इस दौरान छायाकारों का व्यवसाय बढ़ाने के लिए वेबसाइट का लोकार्पण भी अतिथियों ने किया। पदाधिकारियों ने कहा कि समिति छायाकारों के समस्याओं के निदान के लिए उत्तर प्रदेश ही नही पूरे देश में प्रयास कर रही है। मीडिया प्रभारी विवेक कुमार विश्वकर्मा ने कार्यक्रम का संचालन किया। 
इसमें संजीव श्रीवास्तव, डीएन सिंह, जय प्रजापति, हरीश शर्मा, कमला प्रसाद गुप्ता, राजेश खनेजा, श्रीराम पांडेय ने बढ़ चढ़ कर सहभागिता की। 

error: Content is protected !!