UP News : पति ही निकला पत्नी का हत्यारा, गिरफ्तार

फर्रुखाबाद (हि. स.)। मेरापुर थाना पुलिस ने वृद्धा महादेवी उर्फ मोमा हत्याकांड का खुलासा कर उसके पति बालजीत राजपूत को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना के बाद आशंका जाहिर की गई थी की मोमा की हत्या पति अथवा पुत्र ने ही की है । पुलिस ने बालजीत एवं उसके पुत्र हरीराम व मानिकचंद को हिरासत में ले लिया था। पुलिस ने बालजीत से सख्ती से पूछताछ की तो उसने पत्नी की हत्या का इकबाल कर लिया।

बालजीत ने बताया कि वह घटना वाली शाम पाइप खरीद कर रात 08 बजे खेत की झोपड़ी पहुंचा था। मुझे भूख लग रही थी लेकिन पत्नी ने खाना नहीं बनाया था। वह गांजे की चिलम में दम लगा कर सो गया। रात करीब 09 बजे नींद खुलने पर पत्नी से खाना के बारे में पूछा तो वह चिलम पीने के कारण लड़ने लगी। गुस्से के कारण उसने अपनी पत्नी की डंडे से पिटाई की।

सिर में डंडा लग जाने के कारण पत्नी बेहोश हो गई। लेकिन वह बेहोशी की हालत में भी चिल्लाती रही। जिसके कारण उसने मुंह बंद कर उसका गला दबाया। मर जाने पर पत्नी को खेत के पास नीम के पेड़ से टिका आया था। पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा हो जाने पर मानिकचंद व हरीराम को छोड़ दिया।

मालूम हो कि थाना मेरापुर के ग्राम पुनपालपुर निवासी बालजीत राजपूत 09 सितंबर की रात गांव से करीब 600 मीटर दूर खेत के नलकूप की झोपड़ी में 56 वर्षीय पत्नी महादेवी उर्फ मोमा के साथ अलग अलग चारपाई पर लेटे थे।

बड़े बेटे हरीराम ने पुलिस को बताया कि मैं सुबह 06 बजे खेत में मक्का काटने आया था। पिता से मां के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि यहीं कहीं होंगी। हरीराम ने बताया कि वह मक्का काटकर वापस झोपड़ी की ओर जा रहा था तभी रास्ते में नीम के पेड़ के सहारे मां को बैठे देखा। नजदीक जाने पर मां को आवाज दी जवाब न मिलने पर उन्हें हिलाया तो मर चुकी थी। मां की नाक व सिर से खून निकला था।

मां के शव को उठा कर झोपड़ी में ले गए सीओ एवं थानाध्यक्ष ने मौके पर जाकर जांच पड़ताल की। हत्यारे का सुराग लगाने के लिए फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य के एकत्र किये खोजी कुत्ते को भी लगाया गया। खोजी कुत्ता झोपड़ी से करीब 50 मीटर दूर नीम के पेड़ से झोपड़ी तक गया और वहां से झोपड़ी के पीछे चारे के खेत में गया। खेत में देसी शराब का खाली पुराना पौवा व दो खाली गिलास पड़े थे।

बालजीत ने पुलिस को बताया था कि रात करीब 03 बजे मुझे सर्दी लगी थी तभी पत्नी ने मुझे कंबल उड़ाया था। सुबह उठने पर पत्नी को नहीं देखा, ग्रामीणों के अलावा पुलिस की बालजीत व बेटे हरीराम की ओर शक की सुई घूम गई थी। आज पुलिस ने बाल जीत को गिरफ्तार कर लिया। एसपी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि अपनी पत्नी को बलजीत ने ही मौत के घाट उतारा था। पुख्ता साक्ष्य मिलने पर उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

error: Content is protected !!