UP News : धर्मान्तरण मामले में कानपुर के छह लोगों ने क्राइम ब्रांच को दर्ज कराए बयान

कानपुर (हि.स.)। धर्मान्तरण मामले में कानपुर में आए दिन कुछ न कुछ बातें सामने आ रही हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को कानपुर की क्राइम ब्रांच में छह लोगों ने अपने बयान दर्ज कराये। दर्ज बयानों को क्राइम ब्रांच ने एटीस को जांच सौंप दी है। बताया जा रहा है कि दर्ज बयान में सभी छह लोगों ने खुद की इच्छा पर धर्मपरिवर्तन की बात कही गई है।

उत्तर प्रदेश एटीएस की टीम ने बीते दिनों उमर गौतम और जहांगीर को गिरफ्तार करते हुए दावा किया था कि यह लोग प्रलोभन देकर धर्मपरिवर्तन कराते हैं। इस मामले में कानपुर में एक मूक बधिर युवक का भी नाम सामने आया और एटीएस की जांच में उसने स्वीकार किया कि लालच देकर धर्मपरिर्तन कराया गया। इसके बाद एटीएस ने कानपुर क्राइम ब्रांच को आठ लोगों के नाम जांच करने को दिये। आठ लोगों में एक लोग का नाम दोबारा लिखा हुआ था। इस प्रकार कुल सात लोग हुए, जिनमें एक लोग के विषय में कोई जानकारी नहीं हो सकी। बचे छह हुए लोगों के बयान क्राइम ब्रांच ने दर्ज किये।

सूत्रों का कहना है कि सभी छह लोगों ने अपने बयान में कहा कि अपनी मर्जी और खुद की इच्छा से धर्मपरिवर्तन किया है। हालांकि क्राइम ब्रांच ने सभी नाम उजागर नहीं किया। बताया जा रहा है कि क्राइम ब्रांच ने बयान दर्ज कर जांच रिपोर्ट एटीएस को सौंप दी है।

error: Content is protected !!