UP News : किसानों को लाभ पहुंचाने का काम भाजपा ने किया, विपक्ष ने सिर्फ भड़काया : भाजपा

-भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता चंद्रभूषण पांडेय ने अखिलेश यादव के बयान पर किया पलटवार

-कहा, सपा राज में किसान नहीं बो पाते थे खरीफ व रबी की फसलें, बिजली के अभाव में रहते थे परेशान

लखनऊ (हि.स.)। यदि किसी ने किसानों के बारे में सोचा तो वह भाजपा है। किसानों को उन्नतशील खेती से लेकर सरकारी योजनाओं का लाभ किसानों तक पहुंचाने के लिए भाजपा ने सब कुछ किया। आज जो लोग किसानों को सिर्फ वोट बैंक समझकर उनका प्रयोग करते रहे, वही चाहते हैं कि किसानों का अहित होता रहे। इस कारण वे किसानों को भड़का रहे हैं। सपा के शासन काल में तो आधे से अधिक किसान कभी सरकारी क्रय केन्द्र तक पहुंचते ही नहीं थे। क्रय क्रेंद्रों पर सिर्फ बिचौलियों के धान व गेहूं का क्रय होता था। आज अखिलेश यादव को किसान हित की याद आ रही है। ये बातें भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता चंद्र भूषण पांडेय ने मंगलवार को कही।

वे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश द्वारा सोमवार को “भाजपा के राज में किसान खुशहाल नहीं है। भाजपा ने किसानों का भरोसा तोड़ा है।” दिये बयान का जवाब दे रहे थे। चंद्रभूषण पांडेय ने हिन्दुस्थान समाचार से कहा कि सपा के शासन काल में बिजली व्यवस्था इतनी चौपट थी कि किसानों को रबी और खरीफ की फसलों के लिए पानी नहीं मिल पाता था। वहीं क्रय केन्द्रों पर किसानों का गेहूं व धान की खरीदी न होने के कारण किसान औने-पौने दामों पर उत्पाद बेचने को मजबूर होता था।

उत्पाद बेचने के कई विकल्प कैसे हो सकता है घाटे का सौदा

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि यदि किसी भी व्यक्ति को अपना उत्पाद बेचने के लिए कई विकल्प मिलते हैं तो वह कहां से घाटे का सौदा हो सकता है। उसके लिए तो वह हमेशा फायदे का ही सौदा रहेगा। लेकिन, किसानों का अहित की बात सोचने वाले आज किसानों को भड़का रहे हैं। वे कभी यह नहीं सोचते कि किसान प्रगति करे, क्योंकि वे किसानों को सिर्फ अपना वोट बैंक के लिए प्रयोग करना जानते हैं।

सूदखोरों से मुक्ति दिलायी, वैज्ञानिक खेती को दे रहे बढ़ावा

चंद्रभूषण पांडेय ने कहा कि किसानों के हित के लिए भाजपा ने किसान सम्मान निधि शुरू की। भाजपा के शासनकाल में ही किसानों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड अटल जी ने शुरू किया था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पशु रखने वालों को भी किसान की श्रेणी में लाकर उनके लिए किसान क्रेडिट कार्ड योजना शुरू की और सूदखोरों से उन्हें मुक्ति दिलाने का काम किया। किसानों को वैज्ञानिक खेती के प्रति आकर्षित करने के लिए भाजपा की प्रदेश सरकार अधिकांश आधुनिक कृषि यंत्रों पर अनुदान दे रही है।

विपक्ष ने सिर्फ कर्ज माफी का किया ढोंग

उन्होंने कहा कि विपक्ष ने सिर्फ चुनाव नजदीक आने पर अपनी नैया डूबती देख कर्ज माफ करने का ढोंग कर उनका वोट लेने का काम किया है। एक भी योजना विपक्ष नहीं गिना सकता, जिससे किसानों को लंबे समय के लिए लाभ हुआ हो। पूरे विपक्ष ने कभी किसानों को वैज्ञानिक खेती के प्रति आकर्षित करने या जागरूक करने का काम नहीं किया।

भाजपा ने किसानों के लिए विकास के दरवाजे खोले

चंद्रभूषण पांडेय ने कहा कि अखिलेश यादव ने तो सिर्फ वोट के लिए घूस देने का काम किया है। उन्होंने पढ़ाई व्यवस्था को चौपट किया, जिससे युवाओं की जिंदगी बर्बाद हो जाए। नकल को प्रोत्साहित कर प्रदेश को खंदक में धकेलने का काम किया। भाजपा ने किसानों के लिए हर तरफ से विकास के दरवाजे खोल दिये हैं। इससे सपा सहित पूरा विपक्ष घबरा गया है। 

error: Content is protected !!