UP News : एसएसपी कार्यालय पर अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन

-मास्क न पहनने पर मुकदमा दर्ज होने से नाराज, एसपी प्रोटोकॉल ने समझाया
-सेंट्रल और बनारस बार की संयुक्त बैठक में मुकदमा वापस लेने की मांग

वाराणसी (हि.स.)। कोरोना काल में मास्क न पहनने पर मुकदमा दर्ज होने के विरोध में शनिवार को अधिवक्ताओं ने एसएसपी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं के प्रदर्शन की जानकारी पर एसपी प्रोटोकॉल ने पुलिस बल के साथ उन्हें रोक कर समझाया। इसके बावजूद अधिवक्ता कार्यालय परिसर के बाहर नारेबाजी करते रहे। अधिवक्ताओं को जब पता चला कि कार्यालय में एसएसपी नहीं है, तो कुछ देर बाद वापस लौट गये। इसके पहले अधिवक्ताओं ने कचहरी परिसर में जुलूस निकाल कर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। 
सूत्रों ने बताया कि पिछले दिनों कुछ अधिवक्ता एसएसपी कार्यालय में किसी काम से बिना मास्क लगाये ही गये थे। एसएसपी के निर्देश पर कैंट पुलिस ने अधिवक्ता शिवप्रकाश सिंह और अन्य के खिलाफ महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया था। इसी के विरोध में अधिवक्ताओं ने एसएसपी कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया।
इस संबंध में बनारस बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री अधिवक्ता नित्यानंद राय ने बताया कि शहर में और एसएसपी कार्यालय में भी कई पुलिस कर्मी मास्क नहीं पहनते। अधिवक्ता मास्क पहन कर ही कार्य करते हैं। फिर भी ​अधिवक्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। उन्होंने कहा कि साथी अधिवक्ताओं पर से मुकदमा नहीं हटाया गया तो उग्र आंदोलन के लिए हम बाध्य होंगे। 
पीड़ित अधिवक्ता शिवप्रकाश सिंह के अनुसार वह चार अक्टूबर को एसएसपी कार्यालय में निजी कार्य से गये थे। कार्य के सिलेसिले में उन्होंने एसएसपी से मुलाकात ​की। अधिवक्ता ने आरोप लगाया कि इसी दौरान एसएसपी नाराज हो गये और एक दरोगा को बुलाकर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा लिया। अधिवक्ता ने बताया कि उसने पूरे प्रकरण की लिखित जानकारी सेन्ट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और जिला जज को भी दी है। उधर, अधिवक्ता शिवप्रकाश के प्रकरण को लेकर सेन्ट्रल और बनारस बार की संयुक्त बैठक भी हुई। जिसमें अधिवक्ता पर दर्ज मुकदमें को लेकर नाराजगी जताई गई। बार के पदाधिकारियों ने अधिवक्ता पर दर्ज मुकदमें को वापस लेने की मांग की। 

error: Content is protected !!