UP News: एडीजी सुरक्षा ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र का किया निरीक्षण, दिया आवश्यक दिशा निर्देश

वाराणसी (हि.स.)। प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा विनोद कुमार सिंह ने सोमवार को वाराणसी परिक्षेत्र के अपर पुलिस महानिदेशक ब्रज भूषण के साथ श्री काशी विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र का निरीक्षण किया। एडीजी सुरक्षा ने पूरे परिसर का सूक्ष्मता से निरीक्षण कर सुरक्षा बिन्दुओं की जानकारी ली। वाराणसी परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी)विजय सिंह मीणा और एसपी सुरक्षा ज्ञानवापी ने एडीजी को सुरक्षा बिंदुओं की जानकारी दी।  जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा, एसएसपी अमित पाठक और दशाश्वमेध सीओ अवधेश पांडेय से भी सुरक्षा बिंदुओं पर एडीजी ने बातचीत की। 

इसके बाद उन्होंने मंडलीय सभागार में सीआरपीएफ के कमांडेट, जिला प्रशासन और पीएसी के अधिकारियों के साथ बैैठक कर मंदिर परिक्षेत्र के सुरक्षा को चौकस बनाने के लिए रणनीति पर खास चर्चा की। हाई पॉवर कमेटी के इस बैठक में अधिकारियों ने एडीजी को अपना सुझाव भी दिया। सुरक्षा व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने के लिए योजनाओं पर कार्य करने के लिए एडीजी सुरक्षा ने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया। 
एडीजी सुरक्षा ने बताया कि प्रदेश शासन के निर्देश पर सुरक्षा मुख्यालय तीन धार्मिक स्थलों अयोध्या, मथुरा, काशी की नियमित सुरक्षा समीक्षा करता है। इसी क्रम में  यहां उन्होंने निरीक्षण कर बैठक किया। उन्होंने बताया कि यह नियमित होने वाली समीक्षा है। अधिकारियों के साथ मंदिर परिक्षेत्र में निरीक्षण के बाद श्रद्धालुओं की सहूलियत के साथ सुरक्षा और बेहतर कैसे हो इस पर चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि काशी विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र में वर्तमान में निर्माण कार्य भी चल रहा है। निरीक्षण के दौरान सुरक्षा व्यवस्था सही दिखी। 

error: Content is protected !!