UP News : उपचुनाव में कुछ बूथों पर ईवीएम खराब होने मतदान प्रभावित

उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने की अपील, वोट के लिए समय निकालें, अपनी जिम्मेदारी न टालें

लखनऊ (हि.स.)। प्रदेश में विधान सभा की रिक्त हुई सात सीटों पर उपचुनाव मंगलवार सुबह सात बजे से जारी है। मतदाता धीरे-धीरे अपने घरों से बाहर निकलकर बूथों पर पहुंच रहे हैं। इस बीच इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में तकनीकी खराब के कारण कुछ बूथों मतदान शुरू नहीं हो सका है।
​कानपुर के घाटमपुर की बूथ संख्या 160, 158, 161 पर ईवीएम खराब होने की वजह से अभी तक मतदान शुरू नहीं हुआ है। प्रशासन तकनीकी समस्या दूर करते हुए मतदान शुरू कराने की कोशिश में लगा हुआ है। इसी तरह बुलन्दशहर के मॉडल बूथ सेन्टर के एक बूथ पर भर ईवीएम खराब हुई है, जिसके कारण मतदाताओं को इंतजार करना पड़ रहा है। वहीं जौनपुर के मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के करंजाकला ब्लॉक के अभय चंद पट्टी प्राथमिक विद्यालय के एक बूथ पर ईवीएम में गड़बड़ी के चलते मतदान आधे घंटे विलम्ब से शुरू हो सका। 
वहीं उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर मतदाताओं से वोट की अपील की है। उन्होंने कहा कि वोट के लिए समय निकालें, अपनी जिम्मेदारी न टालें। कोरोना से सुरक्षा के साथ करें, मतदान। 
प्रदेश के विधायी, न्याय एवं ग्रामीण अभियन्त्रण सेवा मंत्री बृजेश पाठक ने ट्वीट किया कि लोकतंत्र में भागीदारी हर नागरिक  की जिम्मेदारी। उन्होंने कहा कि विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों को अपना बहुमूल्य वोट देकर भारी मतों से विजयी बनाएं।
उपचुनाव में आज 40-नौगावां सादात, 65-बुलन्दशहर, 95-टूण्डला (अनुसूचित जाति), 162-बांगरमऊ, 218-घाटमपुर (अनुसूचित जाति), 337-देवरिया और 367-मल्हनी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान प्रक्रिया चल रही है। उपचुनाव में कुल 88 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनमें 09 महिला उम्मीदवार हैं।

error: Content is protected !!