UP News : आगरा, कानपुर, वाराणसी सहित कई जिलों के जिला जज बदले

हाईकोर्ट ने जारी की 73 न्यायिक अधिकारियों की सूची
इलाहाबाद के स्पेशल जज एमपी एमएलए कोर्ट भी बदले

प्रयागराज (हि.स.)। हाईकोर्ट प्रशासन ने जिला जजों, अपर जिला जजों और प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय सहित प्रदेश के कई अधिकरणों में न्यायिक अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेर बदलाव किया है। कुल 73 न्यायिक अधिकारियों का स्थानांतरण किया गया है। 
महानिबंधक द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार के अनुसार दिवेश चंद्र रावत को भूमि अधिग्रहण अधिकरण लखनऊ से हटाकर कासगंज का जिला जज बनाया गया है, ज्योत्सना सक्सेना को कासगंज से हटाकर झांसी का जिला जज जबकि अवनीश सक्सेना को जिला जज झांसी के पद से हटाकर पीठासीन अधिकारी भूमि अधिग्रहण अधिकरण इलाहाबाद में नियुक्त किया गया है। इलाहाबाद में इस पद रहे रामेश्वर को गाजीपुर का जिला जज बनाया गया है। जबकि राघवेंद्र अब गाजीपुर की जगह हरदोई के जिला जज होंगे। सैय्यद आफताब हुसैन रिजवी को हरदोई से जिजा जज बलिया और गजेंद्र कुमार को बलिया से जिजा जज बांदा के पद भेजा गया है।  राधेश्याम यादव बांदा से जिला जज बाराबंकी के पद पर भेजे गए हैं। जिला जज मथुरा साधना रानी ठाकुर को जिला जज लखीमपुर खीरी के पद पर, शिवशंकर प्रसाद को लखीमपुर से पीठासीन अधिकारी भूमिअधिग्रहण अधिकरण गौतमबुद्ध नगर के पद पर भेजा गया है।
वाराणसी के जिला जज उमेश चंद्र शर्मा को जिला जज मेरठ, नलिन कुमार श्रीवास्तव को मेरठ से जिला जज वाराणसी, बलरामपुर के जिला जज सुरेंद्र सिंह प्रथम कामर्शियल कोर्ट गोरखपुर के पीठासीन अधिकारी बनाए गए हैं। मुकेश कुमार मिश्र को कामर्शियल कोर्ट गौतमबुद्ध् नगर के पीठासीन अधिकारी के पद से हटाकर जिजा जज आगरा के पद पर भेजा गया है। मयंक कुमार जैन को आगरा से जिला जज कानपुर नगर के पद पर भेजा गया है। इसी प्रकार से इलाहाबाद में स्पेशल जज एमपीएमएलए कोर्ट डा. बालमुकुंद को पीठासीन अधिकारी मोटर दुघर्टना दावा अधिकरण फतेहपुर के पद पर भेजा गया है। इलाहाबाद हाईकोर्ट में रजिस्ट्रार ज्यूडिशियल बजट के पद पर रहे सुनील कुमार सिंह प्रथम को जिला जज हाथरस बनाया गया है। इसके अलावा अन्य जिलों के अधिकरणों के पीठासीन अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल किए गए हैं।

error: Content is protected !!