UP News : अध्यापक सोमवार से अपनी मांगों को लेकर रखेंगे उपवास

लखनऊ (हि.स.)। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार से पूरे प्रदेश में मंडल से मंडलवार उपवास रखकर विरोध जताएगा।  लखनऊ में सोमवार को शिक्षा निदेशक कैम्प कार्यालय पर अध्यापक उपवास रखेंगे। छह नवम्बर को अध्यापक डायरेक्टर आफिस से राजभवन तक मार्च निकालेंगे और राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेंगे।

इस संबंध में माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय मंत्री व प्रवक्ता डाक्टर महेन्द्र नाथ राय ने रविवार को बताया कि शिक्षकों की समस्याओं के प्रति सरकार की संवेदनहीनता बढ़ती जा रही है। सरकार ने नौ मार्च 2019 को संगठन से वित्तविहीन शिक्षकों को प्रतिमाह 15000 रुपये मानदेय ट्रेजरी से देने का समझौता किया था, उसे आज तक लागू नहीं किया गया। इसके अलावा बार-बार कहा जाता है कि सेवा नियमावली बन गयी है लेकिन वह भी अभी तक प्रकाशित नहीं हुई है। कोरोना काल में भी वित्त विहीन शिक्षकों को कोई राहत नहीं दी गयी। उन शिक्षकों को मार्च माह से वेतन नहीं मिला है। इसके बावजूद सरकार ध्यान नहीं दे रही है।

डाक्टर महेन्द्र नाथ राय ने कहा कि माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत तदर्थ शिक्षकों के विनियमित करने में भी सरकार ने हीला-हवाली की, जिसके कारण सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा के माध्यम से उनको विनियमित करने का आदेश दिया है। पेंशन बुढापे की लाठी है, जिसे सरकार ने बंद कर दिया। इन्हीं सब मांगों को लेकर आंदोलन शुरू किया जाएगा। उन्होंने शिक्षकों से आह्वान किया कि वे संघर्ष के लिए तैयार रहें। यदि सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है तो अगली कड़ी में जेल भरो आंदोलन किया जाएगा।

error: Content is protected !!