Sidharth Nagar में 12 नए कोरोना मरीज मिले

संवाददाता

सिद्धार्थनगर। जिले में शुक्रवार की शाम आई रिपोर्ट में कोरोना के 12 मरीज मिले हैं। इनमें शोहरतगढ़ के तीन, बांसी के असिधवा गांव के दो, नौगढ़ के पांच व इटवा तहसील के दो मरीज हैं। सभी 17 से 60 वर्ष के बीच हैं। सभी सेंटर पर क्वारंटीन थे। इसमें बांसी के हॉट स्पॉट गांव असिधवा में 17 व 22 वर्ष की दो युवतियां शामिल हैं। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 75 हो गई है। इसमें से 19 डिस्चार्ज होकर घर चले गए हैं।
सीएमओ डॉ.सीमा राय ने बताया कि शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में 12 लोगों कोरोना की पुष्टि हुई है। इसमें बांसी के हॉट स्पॉट गांव असिधवा की 17 व 22 वर्ष की दो युवतियां पॉजिटिव मिली हैं। इसमें से एक उर्वशी होटल बांसी व एक गांव में ही थी। शोहरतगढ़ के हॉट स्पॉट गांव भादमुस्तकहम के दो युवक व बगल के गांव सिंहोरवा का एक युवक पॉजिटिव मिला है। तीनों सेठ राम कुमार खेतान बालिका विद्यालय शोहरतगढ़ में क्वारंटीन थे। इटवा के खुनियांव ब्लॉक के सिरसिया गांव निवासी 43 वर्षीय युवक पॉजिटिव मिला है। यह राम औतार मेमोरियल पब्लिक स्कूल भिलौरी व पेंदानानकार गांव निवासी 38 वर्षीय पॉजिटिव युवक सरस्वती शिशु मंदिर कमदालालपुर में क्वारंटीन था। वहीं नौगढ़ में मिले पांचों पॉजिटिव मरीज सिद्धार्थ पब्लिक स्कूल मसिना में क्वारंटीन थे। डीएम दीपक मीणा ने बताया कि कोरोना के 12 मरीजों में से दो महिलाओं को को बर्डपुर सीएचसी व 10 को बस्ती जिले के रुधौली सीएचसी पर भेज कर आइसोलेट करा दिया गया है।
सिद्धार्थनगर जिले के 11 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को रुधौली में बने संबद्ध एल-1 अस्पताल में भेजा गया है। रुधौली के जवाहर नवोदय विद्यालय को 100 बेड का एल-1 अस्पताल बनाया गया है। यहां पर बस्ती जिले के 39 कोरोना पॉजिटिव को रखा गया है। 30 बेड के एल-1 अस्पताल मुंडेरवा में भी संतकबीरनगर के तीन मरीजों का इलाज चल रहा है। कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बस्ती में सीएचसी मुंडेरवा, सिद्धार्थनगर में सीएचसी बर्डपुर व संतकबीर नगर में सीएचसी खलीलाबाद को एल-1 अस्पताल बनाया गया है। मंडल मुख्यालय होने के कारण बस्ती में नवोदय विद्यालय रुधौली को 100 बेड का संबद्ध एल-1 अस्पताल बनाया गया। पिछले दिनों एक साथ 50 कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद जब मुंडेरवा सीएचसी के बेड भर गए तो मरीज एल-1 अस्पताल रुधौली भेजे गए। इधर सिद्धार्थनगर में मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के कारण एल-1 अस्पताल बर्डपुर के सभी बेड भर चुके हैं। वर्तमान में वहां पर मरीजों को रखने की और कोई व्यवस्था नहीं है। वहां के बढ़ रहे 11 मरीजों को आनन-फानन में एल-1 अस्पताल रुधौली शिफ्ट किया गया। अधिकारियों का कहना है कि सिद्धार्थनगर में 100 बेड का अस्पताल तैयार कराया जा रहा है। जब तक अस्पताल तैयार नहीं हो जाता है, वैकल्पिक व्यवस्था के तहत वहां के मरीजों को बस्ती में रखा जाएगा। यही हाल संतकबीरनगर का भी है। एल-1 अस्पताल खलीलाबाद में जगह न होने के कारण मरीजों को बस्ती भेजना पड़ रहा है।
यह भी पढें : CM Yogi को बम से मारने की धमकी



HINDUSTAN DAILY NEWS IS ON PLAYSTORE NOW! PLEASE DOWNLOAD

Hindustan Daily News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।