SBI के 44 करोड़ खाताधारकों के लिए खुशखबरी!

बैंक ने खत्म किए चार्जेस, आपके बचेंगे पैसे

बिजनेस डेस्क

नई दिल्ली. भारत के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने आज आपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा किया है. बैंक ने जानकारी दी है कि वह अकाउंट में मिनिमम बैलेंस रखने का चार्ज और एसएमएस चार्जेज अब बचत बैंक खाता ग्राहकों से शुल्क नहीं लेगा. उसने यह शुल्क माफ कर दिया है.
लाइव मिंट की खबर के मुताबिक, बैंक ने आज ट्वीट कर कहा है कि एसबीआई बचत खाताधारकों के लिए अच्छी खबर है. अब आपको एसएमएस सेवा और मासिक न्यूनतम राशी नहीं रखने पर भी के लिए शुल्क नहीं लेगा. एसबीआई के 44 करोड़ से अधिक बचत खाताधारकों ये सुविधा मिलेगी. क्या यह सुविधा उन सभी एसबीआई बचत खातों के लिए है जिनमें इंटरनेट बैंकिंग और चेक बुक की सुविधा है? इस सवाल के जवाब में, एसबीआई ने एक ट्वीट में कहा कि ये चार्जेस सभी बचत खातों के लिए लागू है. बता दें कि एसबीआई उन लोगों को मुफ्त एटीएम लेनदेन की उच्च संख्या प्रदान करता है जो अपने बचत खातों में अधिक संतुलन बनाए रखते हैं. उदाहरण के लिए, खाताधारक जो, एक लाख से अधिक का बैलेंस बनाए रखते हैं, उन्हें एक महीने में अनलिमिटेड मुफ्त एटीएम लेनदेन का लाभ मिलता है.
इस साल मार्च में, एसबीआई ने घोषणा की थी कि वह सभी बचत बैंक खातों के लिए औसत मासिक न्यूनतम राशि रखने की अनिवार्यता समाप्त कर दी है. इससे अब बैंक के सभी बचत खाताधारकों को जीरो बैलेंस की सुविधा मिलने लगेगी. बता दें कि उस समय बैंक मेट्रो शहरों में बचत खाताधारकों को न्यूनतम राशि के रूप में 3000 रुपये, कस्बों में 2000 रुपये और ग्रामीण इलाकों में 1000 रुपये खाते में रखने होते थे.

error: Content is protected !!