Gonda News : 22 पुलिस कर्मियों समेत गोण्डा में मिले नए 46 कोरोना मरीज

जानकी शरण द्विवेदी/कल्बे आबिद ‘मोजिस‘

गोण्डा। जिले में रविवार को 46 नए कोरोना मरीज पाए हैं। जिला प्रशासन द्वारा आज शाम जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में 22 कोरोना मरीज पाए जाने का उल्लेख किया गया है, जबकि जिले के विभिन्न स्थानों पर आज दिन भर हुए एंटीजन टेस्ट में 24 मरीज पाए गए हैं। इनका उल्लेख आज जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में नहीं किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर इन मरीजों का विवरण दर्ज करने के बाद इनका विवरण कल जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में किया जाएगा।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार की शाम को जारी आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, 22 नए कोरोना मरीज मिलने के साथ ही जिले में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 783 हो गई है। इसके साथ ही 12 मरीजों की अब तक मौत भी हो चुकी है। शुक्रवार की शाम साढ़े पांच बजे तक के आंकड़ों पर आधारित स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान जिले में कुल 22 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 783 हो गई है। रविवार को 15 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिलने के साथ ही अब तक 348 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वर्तमान में जिले में सक्रिय मरीजों की कुल संख्या 423 है। जिले से अब तक 23301 व्यक्तियों का नमूना परीक्षण के लिए लिया जा चुका है, जिसमें से 23027 रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। इसमें से 22244 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव है। बुलेटिन के अनुसार, 50 विस्तरों वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पण्डरी कृपाल स्थित कोविड-19 लेबल वन अस्पताल में वर्तमान में कोई मरीज भर्ती नहीं है। एससीपीएम मेडिकल कालेज हारीपुर स्थित लेबल वन में 42 मरीज, एससीपीएम हास्पिटल प्रा. लि. लेबल टू में 27 तथा गोण्डा के बाहर विभिन्न अस्पतालों में 45 मरीज भर्ती हैं। इसके अलावा 309 मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।
इस बीच रविवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा एंटीजन टेस्ट भी कराया गया। विभागीय सूत्रों से देर शाम मिली जानकारी के अनुसार, थाना कोतवाली देहात में 123 पुलिस कर्मचारियों का टेस्ट कराया गया, जिसमें 19 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इसी प्रकार पुलिस लाइन में 82 लोगों के टेस्ट किए गए, जिसमें 03 लोग पाजिटिव पाए गए। नैयर कालोनी में हुए 25 लोगों के टेस्ट में एक व्यक्ति तथा एक अन्य व्यक्ति तरबगंज का निवासी पाजिटिव पाया गया है। इस प्रकार से एंटीजन टेस्ट में आज 24 लोगों के संक्रमित पाए जाने की जानकारी मिली है। हालांकि यह विवरण अभी विभाग के आधिकारिक पोर्टल पर दर्ज नहीं किया जा सका है। परिणाम स्वरूप आज के विभागीय बुलेटिन में इसका उल्लेख नहीं है। एनएमएमयू की जांच टीम में जिला पर्यवेक्षक हर्षवर्धन सिंह, डा. कौशल, फार्मासिस्ट पाटेश्वरी प्रसाद, लैब टेक्नीशियन शिव प्रसाद व रवि शुक्ला, लैब सहायक अर्चना मौर्या, आकांक्षा मिश्रा, आदित्य श्रीवास्तव आदि शामिल रहे।

error: Content is protected !!