Gonda News : सफाई रैंकिंग सुधरने पर ईओ की पूरी टीम हुई सम्मानित

संवाददाता

गोण्डा। शहरी मंत्रालय भारत सरकार के स्वच्छता सर्वेक्षण गोण्डा ने इस बार रैंकिंग में उल्लेखनीय प्रगति की है। इसकी जानकारी प्राप्त होने पर छात्र नेता अविनाश सिंह ने अपने टीम के साथ नगर पालिका परिषद में जाकर अधिशासी अधिकारी विकास सेन, स्वास्थ्य निरीक्षक संदीप तिवारी, सेनेटरी इंस्पेक्टर नूरूश सहर, डीपीएम नितेश राठौर, डीसी मीनाक्षी सिंह को गांधी जी का चित्र देकर सम्मानित किया।
छात्र नेता अविनाश सिंह ने कहा कि जब 2017 में गोण्डा नगर पालिका परिषद को सबसे गंदा घोषित किया गया था, तो जनपद के युवाओं ने एक संकल्प लिया था कि इस दाग को अब हटाना है। इसके लिए एक टीम तैयार की गई, जो कि निरन्तर स्वच्छता अभियान चला रही है। हमने श्री लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज, टॉमसन इंटर कॉलेज, विभिन्न वार्डों व जनपद के विभिन्न स्थानों पर स्वच्छ भारत अभियान चलाया। फिर चाहे वह गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर ही सफाई अभियान की ही बात हो, इसी तरह विभिन्न कार्यक्रम स्वच्छ भारत के लिए चलाए गए। इसमें युवाओ का विशेष योगदान रहा है। इसके फलस्वरूप नगर पालिकाओं में गोण्डा नगर पालिका का चौथा स्थान आया।
स्वच्छता अभियान को लेकर अविनाश सिंह के नेतृत्व में गांधी पार्क व कई स्थानों पर स्वच्छता के लिए जागरूकता अभियान भी चलाया गया। इसके साथ ही हर महाविद्यालय, विद्यालय व क्षेत्रों में जाकर स्वच्छता अभियान चला रहे हैं। उनकी टीम सोशल मीडिया के जरिये भी लोगो को कूड़ा करकट कूड़ेदान में फेकने के लिए जागरूक कर रही है। स्वच्छता जनपद में और अच्छे से हो उसके लिए उन्होंने पॉलीथिन को बंद करने की भी मुहिम चलाई। अविनाश ने बताया कि गोण्डा नगर पालिका गंदगी मुफ्त हो रही है, तो उसके पीछे सबसे बड़ा योगदान सफाई कर्मियों, नगर पालिका परिषद के कर्मचारियों, श्री लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज के छात्र-छात्राओं व जनपद के युवाओं का है। जनपद में ऐसे युवाओं को हमारी टीम सम्मानित करेगी जो कि स्वच्छता मिशन में अपना योगदान दे रहे हैं। ऐसे छात्र-छात्राओं को मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा, जो स्वच्छता अभियान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। अब हमारी टीम स्वच्छता अभियान पर और तेजी से काम करेगी और प्रदेश में अपने जनपद को टॉप टेन में लाएगी। इसके लिए हर क्षेत्र में हमारी टीम तैयार है और लोगो को जागरूक कर रही है।

error: Content is protected !!