Gonda News : मंगलवार को भी मिले चार कोरोना मरीज

जानकी शरण द्विवेदी

गोण्डा। जिले में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। मंगलवार को भी चार नए कोरोना मरीज पाए गए। सभी मुख्यालय के ही आजाद नगर कालोनी के निवासी हैं। इनमें दो पुरुष व दो महिलाएं शामिल हैं। एक महिला पांच माह की गर्भवती बताई जा रही है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जिले के आजाद नगर कालोनी में पिछले दिनों कोरोना संक्रमित पाए गए लोको पायलट की पत्नी भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। उसका शनिवार को नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया था। इसके अलावा इसी मोहल्ले में एक ही परिवार के तीन अन्य व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें एक पति-पत्नी तथा दूसरा उनका भाई बताया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इससे पूर्व सोमवार को भी शहर में तीन कोरोना मरीज पाए गए थे। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोमवार को आई रिपोर्ट में विष्णुपुरी कॉलोनी निवासी पिता-पुत्र कोरोना संक्रमित निकले। यह दोनों पूर्व में संक्रमित मिले भाजयुमो नेता के परिवार के सदस्य हैं। तीसरा मरीज महाराजगंज मोहल्ले का निवासी है, जो मनकापुर तहसील में ग्राम विकास अधिकारी के पद पर तैनात है।

बैंक कर्मियों का लिया गया सैम्पल

मनकापुर से हमारे संवाददाता रमेश पाण्डेय के अनुसार, कोरोना संक्रमित पाए गए पंचायत सचिव के पास विकास खंड की चार ग्राम पंचायतों का प्रभार था। परिणाम स्वरूप क्षेत्र के कई ग्राम प्रधानों, उनके प्रतिनिधियों व रोजगार सेवकों के संक्रमित होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। एसडीएम मनकापुर का कहना है कि खंड विकास अधिकारी को ब्लाक परिसर को प्रतिबंधित कर सेनेटाइजर कराने के लिए आदेशित किया गया है। इसके अलावा पंचायत सचिव के सम्पर्क में आने वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर नमूना लेने के आदेश दिये गये हैं। इस बीच स्थानीय कस्बे में स्थित इलाहाबाद बैंक मंगलवार दोपहर समय बंद कर दिया गया। क्षेत्र के एक पंचायत सचिव के कोरोना पाज़िटिव आने के बाद यहां के सभी कर्मचारियों का कोरोना जांच के लिए नमूना लिया गया। पता चला कि सचिव लगातार तीन दिनों से बैंक आ रहे थे और लेन देन कर रहे थे। इसलिए सुरक्षा कारणों से बैंक कर्मचारियों ने दोपहर बाद से बैंक का काम बंद कर दिया गया। शाखा प्रबंधक संदीप मलिक ने बताया कि वे बैंक कार्य से बाहर हैं। आगामी दिनों में शाखा खोलने की संभावना पर विचार किया जा रहा है।

error: Content is protected !!