Gonda News : तीन लापरवाह अस्पतालों को नोटिस

संवाददाता

गोण्डा। जिले के निजी अस्पतालों में कोविड से बचने के लिए क्या इंतजाम किए गए हैं, कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया है या नहीं, शारीरिक दूरी के नियमों का पालन हो रहा है या नहीं, इसकी जांच में मिली कमियों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। तीन निजी अस्पतालों को नोटिस जारी किया गया है।
कोविड को लेकर गुणवत्ता सलाहकार डॉ. सुशील कुमार व डॉ. अनामिका सिंह की संयुक्त टीम ने शहर के एक दर्जन से अधिक निजी नर्सिंग होमों का निरीक्षण किया। यहां की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। कर्मियों से पूछताछ की। कहीं पर बायोमेडिकल वेस्ट को लेकर नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था तो कहीं पर शारीरिक दूरी के मानकों की अनदेखी की जा रही थी। जिस पर किरण हॉस्पिटल, लाइफ लाइन नर्सिंग होम व नूर हॉस्पिटल को नोटिस जारी की गई है। सीएमओ डॉ. मधु गैरोला ने बताया कि इसके लिए निर्देश दिया गया है। स्वास्थ्य कर्मियों को महिला अस्पताल में प्रशिक्षण दिया गया। महिला अस्पताल के सीएमएस डॉॅ. एपी मिश्र ने बताया कि चिकित्सकों को आवश्यक बिदुओं के बारे में जानकारी दे दी गई है। वहीं, एनआइसी में वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से स्वास्थ्य अधिकारियों को प्रशिक्षित किया गया। जिसमें अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉ. अशोक कुमार, सीएमओ डॉ. मधु गैरोला मौजूद थीं।
यह भी पढें : भू उपयोग में बदलाव करेगी योगी सरकार



HINDUSTAN DAILY NEWS IS ON PLAYSTORE NOW! PLEASE DOWNLOAD

Hindustan Daily News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।