Gonda News:राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ का निर्वाचन सम्पन्न

बृजेन्द्र सिंह बने जिलाध्यक्ष व सतीश गुप्ता जिला सचिव

जानकी शरण द्विवेदी

गोण्डा। उप्र राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ की क्षेत्रीय व जिला कार्यकारिणी के गठन हेतु द्विवार्षिक अधिवेशन समारोह पीडी त्रिवेदी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संगठन के प्रदेश अध्यक्ष बृजेश त्रिपाठी तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक चक्रवर्ती, प्रदेश संगठन सचिव वेद प्रकाश मिश्रा, ट्रस्टी (सीपीएफ) चंद्र भूषण उपाध्याय, मध्यांचल अध्यक्ष नीरज तिवारी एवं मध्यांचल महासचिव शैलेंद्र सिंह उपस्थित रहे। सम्मेलन में संगठन की ओर से अतिथियों को नव वर्ष की शुभकामनाओं के साथ डायरी, कैलेंडर के साथ अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया गया। सभा का संचालन सतीश गुप्ता ने किया।
अपने सम्बोधन में बृजेश त्रिपाठी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के समस्त जनपदों में कार्यकारिणी का चुनाव कराया जा रहा है। तकनीशियन साथियों के साथ होने वाली घटनाओं पर समस्याओं को दूर कराने हेतु कार्रवाई की जाएगी। यदि समस्या दूर नहीं हुई तो चेयरमैन से वार्ता की जाएगी। विशिष्ट अतिथि ट्रस्टी (सीपीएफ) चंद्र भूषण उपाध्याय ने बताया कि तकनीशियन साथियों ने बड़ी मेहनत के साथ अपनी गाढ़ी कमाई सीपीएफ में जमा करते हैं, जिसका विवरण मांगने पर कर्मचारी को नहीं प्राप्त होता है। विभाग से लेखा पर्ची भी नहीं निर्गत की जाती है। इन समस्याओं को दूर करवाने हेतु प्रयास किया जा रहा है। मंच पर उपस्थित विशिष्ट अतिथि दीपक चक्रवती ने कहा कि तकनीशियन साथियों के साथ वेतन विसंगति का मुद्दा काफी समय से लंबित है। एक इंक्रीमेंट सभी कर्मचारियों को प्राप्त होना है, जिसे देने में प्रबंधन द्वारा हीलाहवाली की जा रही है। सम्पूर्ण प्रदेश में संगठन का गठन होने बाद बृहद रूप से आंदोलन किया जाएगा। नव निर्वाचित क्षेत्रीय सचिव नरेंद्र मिश्रा ने प्रदेश कार्यकारिणी को विश्वास दिलाया कि देवीपाटन क्षेत्र गोण्डा की सभी जिलों की कार्यकारणी आप के कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी और किसी भी तकनीशियन कर्मचारी पर आने वाली प्रत्येक समस्या को हल करने व अपने साथी को न्याय दिलाने के लिए दिन रात एक कर देगी। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर आन्दोलन मे संगठन आपका सहयोग करेगा। जनपद गोण्डा कार्यकारिणी के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को सम्मेलन में शपथ भी दिलाई गई।
सभा का संचालन कर रहे सतीश गुप्ता ने बताया कि जिला संरक्षक पद पर राकेश गुप्ता, जिलाध्यक्ष के पद पर बृजेंद्र सिंह, कार्यवाहक अध्यक्ष परमानंद पाण्डेय, वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्रीमती सुनीता गौड़ तथा चार उपाध्यक्षों के पदों पर क्रमशः रूपेश सोनी, मधुर श्याम पाठक, कलीम खान व अजीत शुक्ला निर्वाचित हुए हैं। जिला सचिव के पद पर सतीश गुप्ता, उप सचिव के पद पर रितेश निषाद, उमांकार यादव, अमित यादव व रमेश यादव, संगठन सचिव के पद पर अमित कुमार, संगठन उप सचिव पद पर मयंक श्रीवास्तव, प्रचार सचिव पद पर अर्जुन पाल तथा प्रचार उप सचिव पद पर राहुल गुप्ता चुने गए हैं। कोषाध्यक्ष पद पर इंद्र कुमार यादव, उप कोषाध्यक्ष पद पर संतोष कुमार यादव, कार्यालय सचिव जितेंद्र विश्वकर्मा व वित्त निरीक्षक पुनीत साहू चुने गए हैं। कार्यकारणी सदस्यों में उत्तम यादव, अनूप दूबे, इंद्र बहादुर एवं अखिलेश यादव को शपथ दिलायी गयी। उन्होंने बताया कि क्षेत्रीय कार्यकारिणी के चुनाव में संरक्षक पीडी त्रिवेदी, अध्यक्ष के पद पर राकेश यादव, कार्यवाहक अध्यक्ष नादिर सिद्दीकी, वरिष्ठ क्षेत्रीय उपाध्यक्ष प्रवीण तिवारी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष चंद्रभान मौर्या, राम धन वर्मा, क्षेत्रीय सचिव के पद पर नरेंद्र मिश्रा, क्षेत्रीय उप सचिव के पद पर अभिषेक यादव एवं अखिलेश कुमार, कोषाध्यक्ष के पद पर सुरेंद्र चंद्र पाल, क्षेत्रीय संगठन सचिव के पद पर अब्दुल हसन का निर्वाचन हुआ। सभा में मुख्य रूप से आशा वर्मा, इंद्र बहादुर, मोहम्मद हनीफ, सुनील कुमार, प्रवेश कुमार, राजीव वर्मा, मुकुट राम, अभिषेक रंजन कनौजिया, जियाउद्दीन खान, नेतराम चौधरी, विपिन पांडेय, भगौती दीन यादव, राजेंद्र चौधरी, दुर्गा पांडेय व अन्य टेक्नीशियन साथी उपस्थित रहे।

यह भी पढें : योगी मंत्रिमंडल के आधा दर्जन मंत्रियों की कुर्सी खतरे में, फेरबदल जल्द

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना Application निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
मोबाइल – 9452137310

error: Content is protected !!