Gonda : फिल्मी दुनिया से कम नहीं है इन दो नाबालिगों की ‘लव स्टोरी’

वो किशोरी जा रही थी मरने, बचाने वाले किशोर से हो गया इश्क

संवाददाता

गोंडा। घर वालों से तंग आकर बाली उमर में आत्म हत्या की कोशिश। और फिर यहीं से शुरू हो गई लव स्टोरी। यह कोई फिल्म की कहानी नहीं, बल्कि हकीकत है। मामला जिले के एक थाने का है। यहां की रहने वाली एक नाबालिग लड़की घर वालों से परेशान होकर अपनी जान देने के लिए निकल पड़ी। उसने जान देने की कोशिश की। इस बीच सुपर हीरो की तरह एक लड़का उसकी जान बचाने पहुंच गया। लड़के के इस कार्य से लड़की काफी प्रभावित हो गई और यहीं पर बाली उमर में एक-दूसरे को प्यार हो गया। फिर दोनों के बीच लव स्टोरी की शुरुआत हो गई। तीन साल बीत चुके थे, दोनों अभी भी नाबालिग हैं, किन्तु साथ रहने की चाहत में लड़की एक दिन फिर घर से निकल पड़ी, लेकिन बरेली जंक्शन पर वे जीआरपी के हत्थे चढ़ गए, तो पूरा माजरा सामने आ गया। लड़के ने जीआरपी को अपनी मोहब्बत की लव स्टोरी सुनाई। इसके बाद दोनों के घर वालों को बुलाकर उनके हवाले कर दिया गया।
दरअसल गोंडा में लड़की के परिजनों ने गुमशुदगी लिखाई थी। पुलिस उनकी तलाश में जुट गई। गुरुवार की रात लड़की के फोन की लोकेशन बरेली जंक्शन पर मिली। जीआरपी को सूचना दी गई कि तत्काल प्लेटफॉर्म चेक करें। टीम नाबालिग प्रेमी युगल की तलाश में जुट गई। रात में किशोर-किशोरी प्लेटफॉर्म नंबर एक पर मिले। पूछताछ में दोनों पहले तो गुमराह करते रहे, जब उनके फोन चेक किए गए, तो मोहब्बत की कहानी खुल गई। किशोर बोला, ‘साहब, कई साल पहले लड़की अपने परिवार वालों से तंग आकर स्टेशन पर आत्महत्या करने पहुंची थी। मैंने उसे बचा लिया। यही लड़की को मोहब्बत कर बैठा। तीन साल से दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं। अब शादी करना चाहते हैं। भागकर दिल्ली जा रहे थे। मैं अभी बालिग होने में थोड़ा ही छोटा हूं। लड़की अभी 13 साल की है।’ हालांकि लड़के की उम्र 15 वर्ष के आसपास बताई जा रही है। बरेली जीआरपी के इंस्पेक्टर ध्रुव कुमार का कहना है, लड़का-लड़की दोनों नाबालिग हैं। परिवार वाले बरेली आ गए हैं। चाइल्ड लाइन के माध्यम से काउंसलिंग कराई जाएगी। दोनों को परिवार वालों के सुपुर्द किया जा रहा है।

यह भी पढें : शोक परेड़ आयोजित कर ‘ओली’ को दी गई सैनिक सम्मान के साथ विदाई

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोंडा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

error: Content is protected !!