Gonda : डीएम ने जब फटकारा और पुचकारा भी

एलबीएस कालेज के स्थापना दिवस पर अभिभावक की भूमिका में दिखे डीएम

कहा-छात्र हित सर्वोपरि, इससे कोई समझौता नहीं, जो चीजें हो रही हैं, तुरंत बंद हों

जानकी शरण द्विवेदी

गोंडा। लाल बहादुर शास्त्री पीजी कालेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष व जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार रविवार को कालेज के 56वें स्थापना दिवस समारोह (जो पहली बार मनाया गया) में अभिभावक की भूमिका में दिखाई पड़े। पिछले कुछ दिनों से कालेज में प्रबंधन, प्राचार्य और शिक्षकों के बीच चल रही उठापटक से नाराज उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत ही बिल्कुल बदले हुए अंदाज में की। डीएम का यह स्वरूप देखकर ललिता शास्त्री सभागार में बैठे लोग सन्न रह गए। डीएम ने कहा कि पिछले दिनों से कालेज में जो होना चाहिए, वह कम हो रहा है। जो नहीं होना चाहिए, वह हो रहा है। यह स्थिति बिल्कुल उचित नहीं है। यह अब बिल्कुल बंद होना चाहिए। अन्यथा मजबूर होकर जब मैं कार्रवाई करूंगा, तो बहुत लोगों के लिए दिक्कत हो जाएगी। मेरी सभी से हाथ जोड़कर विनती है कि कालेज हित और छात्र हित को सर्वोपरि रखें। कालेज स्टूडेंट्स के लिए है। शिक्षक, प्राचार्य अथवा प्रबंध समिति सभी को केवल और केवल छात्र हित में काम करना है। उनके हित में काम करना है। इसे मैं सुनिश्चित कराऊंगा। इसलिए जो बातें निकलकर आ रही हैं। वह पूरी तरह से खत्म हो जानी चाहिए। डीएम कालेज में संभवतः पहली बार मनाए गए स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने के लिए पहुंचे थे। बता दें कि इस कालेज की नीव 02 अक्टूबर 1966 को गोंडा के तत्कालीन जिलाधिकारी स्वर्गीय राजेंद्र नाथ ने रखी थी। उन्होंने कहा छात्र छात्राओं को दोनों महापुरुषों महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के व्यक्तित्व एवं कृतित्व से प्रेरणा लेते हुए अपने व्यक्तित्व का निर्माण करना चाहिए।


विशिष्ट अतिथि के रूप में बोलते हुए मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार ने शास्त्री महाविद्यालय को जनपद का गौरव बताया। प्रबंध समिति की उपाध्यक्ष वर्षा सिंह ने छात्र छात्राओं का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि जीवन में इतना अच्छा काम करें कि देश के इतिहास में आपका भी नाम दर्ज हो जाए। सचिव उमेश शाह ने गांधी जी एवं शास्त्री जी के जीवन पर प्रकाश डाला। प्राचार्य प्रो. रवीन्द्र कुमार पाण्डेय ने अंग वस्त्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कालेज के जीवन गाथा पर प्रकाश डाला। मंच संचालन प्रो. अतुल कुमार सिंह एवं डॉ. चमन कौर ने किया। धन्यवाद ज्ञापन मुख्य नियंता प्रोफेसर श्याम बहादुर सिंह ने किया। इस अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव में आयोजित की गई दर्जनों प्रतियोगिताओं के विजेता 200 छात्र छात्राओं को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। महाविद्यालय में जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी एवं सभी अतिथियों के कर कमलों से नौ ग्रह वाटिका की भी स्थापना की गई। साथ ही महाविद्यालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को भी अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रबंध समिति के सदस्य, प्राध्यापक गण, शिक्षणेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे।

यह भी पढें : आज की महत्वपूर्ण खबरों पर एक नजर

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोंडा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

error: Content is protected !!