Gda : DM ने सिडको को दिया हल्का झटका

घटिया निर्माण पर पांच फीसद भुगतान रोका

जानकी शरण द्विवेदी

गोंडा। इटियाथोक विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय ज्ञानापुर धन्नी के पुनर्निर्माण में घटिया काम कराए जाने पर जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश स्टेट कंस्ट्रक्शन एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (सिडको) को हल्का झटका दिया है। डीएम ने कार्य की गुणवत्ता मानक के अनुरूप होने तक संस्था का पांच फीसद भुगतान रोक दिया है।
जिलाधिकारी ने बताया कि उन्हें प्राथमिक विद्यालय ज्ञानापुर धन्नी के पुनर्निर्माण कार्य में खामियों के संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम से शिकायत प्राप्त हुई थी। इसकी जांच खंड शिक्षा अधिकारी इटियाथोक और जिला समन्वयक (निर्माण) की संयुक्त टीम से कराई गई। जांच में कमियां उजागर हुईं। फर्श की ऊंचाई निर्धारित मानक से कम पाई गई। छत में शीलन पाई गई। कक्षा-कक्षों की बीम की फिनिशिंग अच्छी नहीं मिली। इसके अलावा फिनिशिंग का कार्य भी अधूरा पाया गया। डीएम ने कहा कि इस निर्माण से विद्यालय की समग्र गुणवत्ता पर प्रश्न चिन्ह लग गया। उन्होंने कार्यदायी संस्था को तत्काल प्रभाव से इन खामियों को दूर करने और पुनर्निर्माण कार्य को उच्च गुणवत्ता के साथ पूरा करने के आदेश दिया है। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि भविष्य में ऐसी कोई शिकायत नहीं मिलनी चाहिए और सभी निर्माण कार्यों में उच्च मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी कामों में किसी भी प्रकार की लापरवाही को सख्ती से निपटाया जाएगा, ताकि जनता को गुणवत्ता युक्त सेवाएं मिल सकें।

यह भी पढें : नाराज DM ने रोका सभी ADOP के वेतन

हमारी अन्य खबरों को सीधे पोर्टल पर जाकर भी पढ़ सकते हैं। इसके लिए क्लिक करें : www.hindustandailynews.com

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे : जानकी शरण द्विवेदी सम्पादक मोबाइल 09452137310 E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!