Basti News : शनिवार को मिले 18 कोरोना संक्रमित

संवाददाता

बस्ती। गर्भवती सहित 18 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। गर्भवती का जिला महिला अस्पताल में इलाज चल रहा था, तथा उसकी सर्जरी की तैयारी अस्पताल प्रशासन ने कर रखी थी। बहादुरपुर के हथिया गांव में एक ही परिवार के पांच लोग संक्रमित मिले हैं। एसीएमओ डॉ. फकरेयार हुसैन का कहना है कि सभी संक्रमितों के परिवार से संपर्क कर उन्हें मेडिकल कॉलेज व एल-वन कैली भेजने की तैयारी हो रही है। जिले में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 409 तक पहुंच चुकी है। 16 संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है।
शहर के गांधी आश्रम के पास रहने वाली एक 27 वर्षीय महिला का इलाज जिला महिला अस्पताल में चल रहा है। चिकित्सकों ने उसे सर्जरी की सलाह दी है। इसके बाद महिला का सैम्पल लेकर जांच के लिए जिला अस्पताल स्थित ट्रूनेट लैब भेजा गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। महिला को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया है। शहर के सुपेलवा निवासी 35 वर्षीय व पिकौरा दत्तू राय के 31 वर्षीय दो लोग भी पॉजिटिव मिले हैं। इनकी भी जांच जिला अस्पताल के ट्रूनेट से कराई गई थी। खजुरिया मिश्र, छावनी के एक 35 वर्षीय युवक ने भी अपनी जांच ट्रूनेट से कराई थी, रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। नगर प्रतिनिधि के अनुसार बहादुरपुर ब्लॉक के हथिया भोयर गांव में एक ही परिवार के पांच लोग संक्रमित मिले हैं। परिवार दिल्ली से आया है तथा सभी की सैम्पलिंग छह जुलाई को सर्विलांस टीम ने किया था। परिवार में पति-पत्नी, 10 वर्षीय बेटा तथा आठ व 14 वर्षीय बेटी शामिल है। इसी ब्लॉक के नेवरीगाढ़ा कुसरौत का एक 44 व्यक्ति भी संक्रमित मिला है। वह मुम्बई से आया है। जिले से गांव गई टीम ने छह जुलाई को उसका सैम्पल लिया था।
लालगंज कस्बे के 40 वर्षीय व्यक्ति को सांस फूलने आदि की समस्या पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यह गुजरात से आए हैं। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज शिफ्ट करा दिया गया। सदर ब्लॉक के करनपुर-छपिया में तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें 15 वर्षीय युवती, 24 वर्षीय युवक व एक 45 वर्षीय महिला शामिल है। सभी ने मेडिकल कॉलेज में 10 जुलाई को ट्रूनेट से अपनी जांच कराई थी। शहर से सटे बड़ेबन में 39 व्यक्ति भी संक्रमित मिला है। नौ जुलाई को उसने जिला अस्पताल में ट्रूनेट से जांच कराई थी। सदर ब्लॉक के बकैनियादीप की 29 वर्षीय महिला व बड़ेबन के 30 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। विक्रमजोत ब्लॉक के कोहल मिश्र के 51 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है। वह मुम्बई से आया है तथा रैंडम जांच कराई थी।
इस बीच कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला की इलाज के दौरान लखनऊ में मौत हो गई। हर्रैया ब्लॉक के मनिकरपुर निवासी महिला का परिवार मुम्बई में रहता है। परिवार का आना-जाना लगा रहताहै। महिला को लंबे समय से शुगर, बीपी व हार्ट की शिकायत थी तथा उसका इलाज लखनऊ में चल रहा था। इलाज के दौरान चिकित्सकों ने उसकी कोरोना की जांच एक प्राइवेट लैब में कराई थी। शुक्रवार को इसकी रिपोर्ट जिले को मिली थी। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि महिला के निधन की सूचना है। अन्य सूचनाएं एकत्र की जा रही हैं।

error: Content is protected !!