Basti News : ग्राम प्रधानों व सचिवों ने हड़प लिए 63 लाख, मुकदमा दर्ज

बस्ती। जिले में स्वच्छता अभियान के तहत गांव में बनाए जाने वाले शौचालय के मद में आए 63 लाख 19 हजार रुपयों के गबन का मामला सामने आया है। हर्रैया पुलिस ने तहरीर में लगाए गए आरोप के आधार पर चार प्रधानों व सेक्रेटरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत हर्रैया विकास खंड की ग्राम पंचायत मझगवा, भानपुर, बांसगांव और ग्राम पंचायत केशवपुर में शौचालयों के निर्माण के लिए पहली व दूसरी किस्त जारी की जा चुकी है। आरोप है कि इसके बावजूद चारों ग्राम पंचायतों के लाभार्थियों को अभी तक धनराशि नहीं मिली, जबकि सत्यापन आख्या में दर्शाया गया है कि छह खातों से 63.19 लाख की धनराशि निकाली ली गई। डीपीआरओ ने बताया कि शौचालय निर्माण की दूसरी किस्त निकाले जाने के बावजूद लाभार्थियों को नहीं मिलने की बात सामने आई। चारों ग्राम प्रधानों व सचिव को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था। अब इनके खिलाफ स्थानीय थाने में उच्चाधिकारियों के आदेश पर प्राथमिकी भी दर्ज करा दी गई है।
प्रकरण में गिरजेश कुमार श्रीवास्तव निवासी ग्राम मुसहा बरहपेङा, थाना पैकौलिया की तहरीर पर ग्राम पंचायत अधिकारी अनिल कुमार सिंह, ग्राम प्रधान मजगवा ,ग्राम प्रधान भानपुर, ग्राम प्रधान बांसगांव, ग्राम प्रधान केशवपुर के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420 व 406 के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है।



HINDUSTAN DAILY NEWS IS ON PLAYSTORE NOW! PLEASE DOWNLOAD

Hindustan Daily News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।