Balrampur News : CMO आफिस में फूटा कोरोना बम, 27 कोरोना संक्रमित

संवाददाता

बलरामपुर। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के 11 कर्मचारी व डीएम के निजी सहायक समेत 27 नए लोग शुक्रवार को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एक साथ सीएमओ कार्यालय में 11 कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। सीएमओ आफिस में कार्यरत कर्मचारियों ने तत्काल प्रभाव से कार्यालय को बंद करने की मांग की है। उधर कलेक्ट्रेट में नायब नाजिर व विकास भवन में भी कोरोना संक्रमित निकलने के बाद दोनों जगहों को दो दिन के लिए सील कर दिया गया है। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 716 हो गई है।
जिले में कोरोना संक्रमण का फैलाव तेजी से हो रहा है। मुख्य चिकित्साधिकारी बलरामपुर का आफिस पूरी तरह से कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गया है, जिससे महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। डिप्टी सीएमओ डा. एके सिंघल ने बताया कि शुक्रवार को सीएमओ कार्यालय में कार्यरत 11 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें सीएमओ का एक प्रमुख लिपिक सहित चार डाटा इंट्री आपरेटर शामिल हैं। इसके अलावा जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी, एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, एनआरएचएम के डीपीएम, वार्ड ब्वाय, सीएमओ का ड्राइवर भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं गुरुवार देर रात आई रिपोर्ट में सीएमओ कार्यालय एक और लिपिक कोरोना पॉजिटिव आया था। एक साथ इतनी संख्या में सीएमओ कार्यालय में कर्मियों का पॉजिटिव आने से वहां तैनात अन्य कर्मी सकते में हैं। शुक्रवार को सीएमओ आफिस के अन्य कर्मियों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण का फैलाव यहां तेजी से हो रहा है। बावजूद इसके अधिकारी संवेदनशील नहीं है। इसके पूर्व भी सीएमओ आफिस में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कार्यालय को सैनिटाइज तक नहीं कराया गया था। लापरवाही के कारण संक्रमण का फैलाव बढ़ता जा रहा है। कर्मचारियों ने कहा कि उन्हें खुद व परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंता है। क्योंकि एक डाटा आपरेटर समेत उसके परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित आ गए हैं। कर्मचारियों ने तत्काल प्रभाव से सीएमओ कार्यालय को बंद करने की मांग की है।
उधर अपर सीएमओ डा. बीपी सिंह ने बताया कि चूंकि कोरोना को सीएमओ कार्यालय लीड कर रहा है। प्रतिदिन कोरोना संक्रमण से सम्बन्धित सूचनाएं उच्चाधिकारियों को भेजनी रहती हैं। ऐसी स्थिति में कार्यालय को बंद करना संभव नहीं है। इसी तरह परसिया माफी में एक, भगवतीगंज में दो, देवीपाटन में एक, नगर पालिका बलरामपुर में एक, जरवा में एक, सीडीएच कैम्पस में चार, सिविल कोर्ट में एक, नई बाजार तुलसीपुर में एक, उतरौला में एक, डालपुर तिराहा में एक, रेलवे क्रासिंग तुलसीपुर के निकट दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 716 पहुंच गई है, जिसमें अब तक 412 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। 14 लोगों की अब तक कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। कोरोना के सक्रिय केस 288 हैं। सभी संक्रमित मरीजों को लेवल वन के अस्पताल में भर्ती किया गया है। कलेक्ट्रेट के नायब नाजिर व डीएम के पर्सनल स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद कलेक्ट्रेट को दो दिनों के लिए सील कर दिया गया है। जरूरत पड़ने पर कर्मी घर से काम करेंगे। इसी तरह गुरुवार देर रात आई रिपोर्ट में विकास भवन में कार्यरत कर्मी के कोरोना संक्रमित मिलने के कारण उसे भी दो दिनों के लिए सील कर दिया गया है। एडीएम अरुण कुमार शुक्ल ने बताया कि कलेक्ट्रेट व विकास भवन को सैनिटाइज कराया जा रहा है। कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। इसी तरह एनआरएचएम के डीपीएम के कोरोना संक्रमित आने से एनआरएचएम कार्यालय को भी सील कर दिया गया है।

error: Content is protected !!