Balrampur News : होम कोरंटाइन लोगों की निगरानी बढ़ी

संवाददाता

उतरौला, बलरामपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पुलिस विभाग ने होम क्वारंटाइन किये गये लोगो की निगरानी बढ़ा दी है। होम क्वारंटाइन के नियमो का उल्लंघन करने पर कोतवाली पुलिस ने लगभग 370 प्रवासी मजदूरां के खिलाफ लाकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस प्रशासन प्रवासी मजदूरों के परिवारों के मुखिया से लाकडाउन के नियमों का पालन कराने का शपथ पत्र ले रही है।
कोतवाल अनिल कुमार यादव ने बताया कि कोतवाली उतरौला क्षेत्र में गुरुवार तक आए लगभग 1500 प्रवासी मजदूरां को होम क्वारंटाइन कराया गया है और मजदूरों की निगरानी के लिए कोतवाली क्षेत्र में 14 टीमां के साथ गांव में पंचायत स्तर पर निगरानी समितियां का गठन किया गया है। दोनां के निगरानी में लाकडाउन का उल्लंघन करने व होम क्वारटाइन के नियमां का उल्लंघन करने पर अब तक 370 प्रवासी मजदूरां के खिलाफ धारा 188/269/270 भादसं, 51 आपदा अधिनियम व 3 महामारी अधिनियम के तहत मुकदमे दर्ज किये गए हैं। उन्हांने बताया कि पुलिस की टीमें प्रवासी मजदूरां की निगरानी के साथ उनके परिवार के मुखिया से शपथ पत्र ले रही हैं कि वह होम क्वारंटाइन किए गए मजदूर को एकान्तवास में रखेंगे।
यह भी पढें : बुधवार को बहराइच में मिले चार मरीज



HINDUSTAN DAILY NEWS IS ON PLAYSTORE NOW! PLEASE DOWNLOAD

Hindustan Daily News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।