Bahraich News : पुलिस कर्मियों पर हमला करने वाले 10 गिरफ्तार

शांति भंग की आशंका के तहत किया गया चालान

जानकी शरण द्विवेदी

गोण्डा। देवीपाटन मण्डल के बहराइच जिले के थाना हुजूरपुर के ग्राम छोकर मस्जिद में नमाज पढ़ने को लेकर पुलिस कर्मियों के साथ हुए मारपीट की घटना के संबंध में स्थानीय थाने पर मुकदमा अपराध संख्या 179/2020 अन्तर्गत धारा 147 149 323 504 506 332 353 336 188 270 270 278 आईपीसी एवं महामारी अधिनियम सहित आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं 7 क्रिमनल ला अमंडमेण्ड एक्ट के तहत अतीउल्ला खां पुत्र कासिम खां निवासी बहराइच थाना हुजूरपुर सहित 10-12 अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया है। इसके साथ ही मौके से हिरासत में लिए गए 10 लोगों के खिलाफ दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई है।
पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जिले के हुजूरपुर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत कटका मरौठा गांव में लॉकडाउन के दौरान शांति व्यवस्था हेतु मस्जिद के पास स्थानीय थाने के 02 आरक्षियों की ड्यूटी लगाई गई थी। इस दौरान शुक्रवार को मध्यान्ह करीब साढ़े 12 बजे 15-20 लोग मस्जिद पर पढ़ने हेतु इकट्ठा हो गए। जबकि पुलिस प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सामूहिक रूप से नमाज न अदा करने की अपील की गई थी। उन्होंने बताया कि ड्यूटी पर मौजूद आरक्षियों द्वारा जब उन्हें मस्जिद में एकत्रित होकर नमाज पढ़़ने से मना किया गया तो दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गयी। इसी बीच मौके पर एकत्रित लोगो व कुछ महिलाओं ने एकजुट होकर आरक्षियों के ऊपर हमला बोल दिया। परिणाम स्वरूप दोनों आरक्षी जख्मी हो गए। सूचना पर स्थानीय थाने की पुलिस भारी संख्या में मौके पर जाकर शान्ति व्यवस्था कायम कराया। मौके से हिरासत में लिए गए 10 व्यक्तियों फरीद खां, फैजान, सज्जन, अज्जन, अरमान, बच्छन, नजावत, भुन्नू, अतीउल्ला, इश्तियाक के विरुद्ध दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई है।
यह भी पढें : गोवंश का अवशेष मिलने पर दो गिरफ्तार



HINDUSTAN DAILY NEWS IS ON PLAYSTORE NOW! PLEASE DOWNLOAD

Hindustan Daily News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।